scriptदो साल से घरों में नहीं आ रही बिजली, फिर भी भेज रहे बिल | Electricity not available in homes for two years, yet bills sent | Patrika News
जालोर

दो साल से घरों में नहीं आ रही बिजली, फिर भी भेज रहे बिल

कई बार उपभोक्ताओं ने की शिकायत, फिर भी नहीं जोड़े कनेक्शन

जालोरOct 20, 2018 / 11:38 am

Dharmendra Kumar Ramawat

Electricity

Electricity not available in homes for two years, yet bills sent

हाड़ेचा. नेहड़ की सीमांत ग्राम पंचायत खेजडिय़ाली के मीठा खागला गांव में दो साल पूर्व आई बाढ़ से करीब दर्जन भर घरों की बिजली लाइनें टूटकर अस्त व्यस्त हो गई थी। तब से लेकर आज तक इन घरों में बिजली का एक बल्ब तक नहीं जला है। इसके बावजूद डिस्कॉम बिना बिजली दिए ही यहां के लोगों को हजारों का बिल थमा रहा है। कई बार ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों को इस बारे में शिकायत भी की। इसके बावजूद डिस्कॉम की ओर से ना तो यहां पोल खड़े किए जा रहे हैं और टूटी लाइनों को ठीक किया जा रहा है। सूनसान जगह होने से चोर बिजली लाइन के तार तक चुराकर ले चुके हैं। पंचायत के ग्रामीणों ने डिस्कॉम को बिजली लाइन ठीक करने के साथ ही कनेक्शन कटे होने के बावजूद बिल भेजने की शिकायत भी की थी। इसके बावजूद डिस्कॉम इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं बिना बिजली के ग्रामीणों को भी खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।
रीडिंग तक नहीं ले रहे, लगा रहे पैनल्टी
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में डिस्कॉम कर्मचारियों की ओर से मीटर रीडिंग तक नहीं ली जाती है। ऐसे में नियमित बिल ग्रामीणों को पैनल्टी जोड़कर भिजवाया जा रहा है। जबकि यहां बिजली लाइन अस्त व्यस्त होने से घरों में बिजली आपूर्ति तक नहीं की जा रही है।
इनका कहना…
दो साल से लगातार डिस्कॉम अधिकारियों व लाइनमैन को भी इस समस्या के बारे में अवगत करवाया जा रहा है। इसके बावजूद वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
– राणसिंह, ग्रामीण, मीठा खागला
दो साल पूर्वआई बाढ़ के बाद घर में बिजली का एक बल्ब तक नहीं जला है। कई बार डिस्कॉम अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाने के बावजूद बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही है। जिससे काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।
– गोकलाराम कोली, ग्रामीण, मीठा खागला

Home / Jalore / दो साल से घरों में नहीं आ रही बिजली, फिर भी भेज रहे बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो