scriptपहले जारी किए गलत पट्टे, अब गुपचुप कमेटी बनाकर कर रहे औपचारिक जांच | fake lease deed in Sanchore nagar palika | Patrika News
जालोर

पहले जारी किए गलत पट्टे, अब गुपचुप कमेटी बनाकर कर रहे औपचारिक जांच

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरFeb 14, 2020 / 11:05 am

Dharmendra Kumar Ramawat

Sanchore nagar palika

Sanchore nagar palika

सांचौर. शहर की सब्जी मंडी स्थित टेलिकॉम ऐक्सचेंज की भूमि पर नियमों को ताक में रख जिस बोर्ड में पालिका की ओर से फर्जी पट्टे जारी किए गए, अब उसी जमीन के मामले में कार्यवाही को लेकर पालिका प्रशासन पर्दा डालने में जुटा हुआ है। शहर के बीचो बीच स्थित इस करोड़ों की जमीन के फर्जी पट्टे जारी करने को लेकर बोर्ड की बजट बैठक में पार्षदों ने मुद्दा उठाया था। जिसके बाद पालिका ईओ व चेयरमैन ने बिना बोर्ड में प्रस्ताव लाए कमेटी गठित कर चेयरमैन के चेम्बर में जांच शुरू कर दी। जबकि इस मामले की ना तो डीएलबी को सूचना दी गई और ना ही कलक्टर को किसी प्रकार का पत्र व्यवहार किया गया। वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर पालिका ईओ, चैयरमैन व कुछ चुनिंदा पार्षदों की मौजूदगी में संबंधित कर्मचारी से फाइलें मंगवाकर गुरुवार को बंद कमरे में औपचारिक कार्यवाही कर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की गई। गौरतलब है कि शहर बीचो बीच स्थित इस भूंखड की नीलामी को लेकर नगरपालिका ने २०१२ में बोर्ड की बैठक में एक प्रस्ताव भी लिया था, लेकिन कुछ समय बाद इस प्रस्ताव को रद्दी की टोकरी मेंं डाल दिया गया। वहीं बिना नीलामी के ही गुपचुप रूप से पालिका की इस जमीन के व्यवसायिक पट्टे भी जारी कर दिए गए। इसको लेकर पालिका के रिकॉर्ड में ११ पत्रावलियां भी सामने आई हैं। पालिका प्रशासन अब इन पत्रावलियों के बारे में बताने के बजाय पर्दा डालने की कोशिश में लगा हुआ है।
न पड़ोस दर्शाया न रास्ता
पालिका की ओर से टेलिकॉम एक्सचेंज की भूमि पर जारी किए गए पट्टों को लेकर बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा किया गया है। पट्टों में ना तो अड़ोस-पड़ोस दर्शाए गए हैं और ना ही रास्ता। गुरुवार को मनमर्जी से बनाई गई कमेटी की ओर से बंद कमरे में बैठकर फाइलों को टटोला जा रहा था। इस दौरान मीडिया के जाने पर भी रोक लगा दी गई। ऐसे में पालिका के वर्तमान बोर्ड की कार्यशैली सवालों के घेेरे में है।
कई फर्जी पट्टे उजागर होने के कयास
शहर में नियमों को ताक पर रखकर पालिका की ओर से जारी किए जा रहे पट्टों को लेकर अब पालिका प्रशासन में भी खलबली मची हुई है। पालिका ईओ का भी मानना है कि ऐसी कई पत्रावलियां भी सामने आ रही हैं, जिनमें नियमों को ताक पर रख पट्टे जारी किए गए हैं। मगर पालिका प्रशासन इस मामले को उजागर करने के बजाय फिलहाल दबाने का प्रयास कर रहा है।
इनका कहना…
फर्जी पट्टे जारी करने को लेकर बोर्ड की बैठक में मुद्दा उठने के बाद पालिका की ओर से कमेटी गठित की गई है जो इन पट्टों की जांच कर रही है। टेलिकॉम एक्सचेंज की जमीन से संंबंधित पट्टो को लेकर ११ पत्रावलियां रिकॉर्ड में मिली है। जिसकी जांच की जा रही है।
– विवेक बंसल, ईओ, नगरपालिका सांचौर

Home / Jalore / पहले जारी किए गलत पट्टे, अब गुपचुप कमेटी बनाकर कर रहे औपचारिक जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो