scriptबुवाई की तैयारी और खरपतवार हटाने में जुटे किसान | Farmers engaged in sowing preparation and weed removal | Patrika News
जालोर

बुवाई की तैयारी और खरपतवार हटाने में जुटे किसान

www.patrika.com/rajasthan.news

जालोरAug 22, 2019 / 01:26 pm

Jitesh kumar Rawal

बुवाई की तैयारी और खरपतवार हटाने में जुटे किसान

बुवाई की तैयारी और खरपतवार हटाने में जुटे किसान

मौसम खुलने के बाद खेतों में बढ़ी चहल-पहल


जालोर. मौसम खुलने के बाद अब किसानों खेतों का रूख करने लगे हैं। खेतों में बुवाई की तैयारी की जा रही है। वहीं पहले से खड़ी फसल में खरपतवार हटाई जा रही है। किसानों व श्रमिकों की आवाजाही खेतों में चहल-पहल बढ़ गई है।
शहर से सटे कई खेतों में नए सिरे से काम किया जा रहा है। किसान परिवार खरपतवार चुन रहे हंै, ताकि फसल की ग्रोथ हो सके। हाल ही में हुई अच्छी बारिश के बाद किसानों में खुशी व्याप्त है। पहले से खड़ी फसलों को इससे जीवनदान मिला है। खाद-बीज की दुकानों पर भीड़ दिखने लगी है।

पानी से भरे पड़े खेत
उधर, कई जगह खेतों में पानी भरा पड़ा है। भारी बारिश से खेत लबालब हो गए थे। हालांकि मौसम खुल चुका है, लेकिन खेतों में भरा पानी अभी नहीं सूखा है। बताया जा रहा है कि पानी से भरे खेत सूखने के बाद बुवाई का काम शुरू किया जाएगा।

दिनभर खिली रही धूप
बारिश का दौर थम जाने के बाद अब मौसम खुल चुका है। बुधवार को दिनभर धूप खिली रही। बारिश के बाद इन दिनों जिलेभर में मौसम खुशगवार है। ऐसे में धूप की तल्खी ने परेशान नहीं किया। लोगों ने धूप का फायदा उठाते हुए गीले कपड़े, बिस्तर समेत अन्य घरेलू सामान को धूप दिखाई।

Home / Jalore / बुवाई की तैयारी और खरपतवार हटाने में जुटे किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो