scriptथानों में सही व्यवहार नहीं करती पुलिस, व्यवहार सुधारने की नसीहत | instructed sp in crime meating to police, improve behavior | Patrika News
जालोर

थानों में सही व्यवहार नहीं करती पुलिस, व्यवहार सुधारने की नसीहत

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरOct 11, 2019 / 08:27 am

Jitesh kumar Rawal

थानों में सही व्यवहार नहीं करती पुलिस, व्यवहार सुधारने की नसीहत

थानों में सही व्यवहार नहीं करती पुलिस, व्यवहार सुधारने की नसीहत

एसपी मानते हैं परिवादियों से नहीं होता अच्छा व्यवहार, क्राइम बैठक में दिए निर्देश


जालोर. आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय का ध्येय वाक्य देने वाली पुलिस का लोगों के प्रति अच्छा व्यवहार नहीं है। इससे लोग पुलिस के पास आने से कतराते हैं। चौंकाने वाली इस हकीकत से एसपी हिम्मत अभिलाष भी वाकिफ हैं। गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में अपराध की रोकथाम को लेकर आयोजित बैठक में ऐसे ही मुद्दे सामने आए। इस पर एसपी ने पुलिस अधिकारियों को अपने व्यवहार में सुधार लाने की नसीहत दी।
उन्होंने निर्देशित किया कि थाने में आने वाले पीडि़तों को पूरा रेस्पांस दिया जाए तथा उनकी बातों को सुनकर समुचित कार्रवाई करें। पीडि़तों की सहायता के हरसंभव प्रयास होने चाहिए। पुलिस थानों में रहने वाले पुलिसकर्मियों को अपने व्यवहार में सुधार लाने एवं लोगों के प्रति अच्छा व्यवहार करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए यह जरूरी है। बैठक के दौरान कानून व्यवस्था को सख्त बनाने, रात्रिकालीन गश्त को पुख्ता करने एवं मालखाना निस्तारण पर जोर दिया गया। सड़क हादसों में कमी लाने के लिए विभिन्न अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एएसपी सत्येेंद्रपाल सिंह समेत जिलेभर के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। (Superintendent of Police instructed policeman in crime meeting)

… ताकि रूक सके तस्करी
जिले में लगातार सामने आ रहे मादक पदार्थों की तस्करी के मामले व अवैध रूप से हथियार मिलने के मामलों को लेकर भी गंभीरता दिखाई। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की रोकथाम को लेकर सख्ती से कार्रवाई करें। आम्र्स के तहत लगातार कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

पैंडेंसी खत्म करने के निर्देश
एसपी ने थानों में लम्बित चल रहे मामलों के निस्तारण को लेकर निर्देश दिए। थानों की साफ-सफाई, लोगों से अच्छा व्यवहार करने, कानून व्यवस्था को सख्त बनाने, आगामी दिनों में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भी निर्देशित किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से सुझाव भी लिए गए।

Home / Jalore / थानों में सही व्यवहार नहीं करती पुलिस, व्यवहार सुधारने की नसीहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो