कालेटी प्रकरण सुलझाने वाली पुलिस टीम होगी सम्मानित

कालेटी प्रकरण सुलझाने वाली पुलिस टीम होगी सम्मानित

Khushal Singh Bhati | Publish: May, 11 2019 11:19:51 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

- सोसायटी व्यवस्था की हत्या के घटनाक्रम के 43 दिन बाद पुलिस ने किया था प्रकरण का खुलासा

जालोर. बागोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कालेटी में सोसायटी मैनेजर की हत्या की गुत्थी को 43 दिन की मशक्कत के बाद पिछले साल अक्टूबर माह में सुलझाने वाली पुलिस टीम सम्मानित होगी। इस बार जालोर जिले से कुल तीन पुलिस स्टाफ सम्मानित हो रहे हैं। तीनों ही कालेटी हत्या प्रकरण के खुलासे के लिए सम्मानित हो रहे है। महानिदेशायल जयपुर की ओर से जारी कुल 38 जनों की सूची में जालोर जिले से उप निरीक्षक राणसिंह सोढ़ा, इसके अलावा इसी प्रकरण में सराहनीय कार्य के लिए हैड कांस्टैबल शहजाद पुत्र कासम खान और भागीरथ पुत्र हरिराम भी सम्मानित होंगे। राणसिंह सोढ़ा वर्तमान में सायला थाना प्रभारी है, जबकि शहजाद खान भीनमाल और भागीरथ चितलवाना में कार्यरत है। गौरतलब है यह चर्चित प्रकरण था और उस समय राणसिंह बागोड़ा थाना प्रभारी थे। उनके निर्देशन में पुलिस ने गोपनीय तरीके से घटनाक्रम की कडिय़ां जोड़ी और मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी हो पाई। कार्यक्रम में तीनों को महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति ***** एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।


यह था मामला जो था खासा उलझन भरा था
बागोड़ा थाना क्षेत्र के कालेटी गांव में 17 अगस्त की रात को सोसायटी मैनेजर की हत्या हुई थी। मामला काफी उलझा हुआ था, लेकिन पुलिस ने मशक्कत के बाद मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया। मामले में मुख्य साजिशकर्ता मगाराम देवासी था, जो ग्राम कालेटी सोसायटी में सहायक व्यवस्थापक का पद प्राप्त करने की लालसा रखता था। दूसरी तरफ मृतक सायर खां ने उसे ऑडिटरिपोर्ट देने से मना कर दिया। पूछताछ में सामने आया है कि सायरखां सहायक व्यवस्थापक अपने बेटे को बनवाना चाहता था। जिसके बाद मगाराम देवासी ने सायर खां को रास्ते से हटाने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत व ट्रेप करवाने का प्रयास किया। सुरताराम उर्फ सुरेश ने सिणधरी (बाड़मेर) निवासी अपने मित्र मुकेशसिंह रावणा राजपूत को 10 लाख रूपये में सायर खां की हत्या करवाने की सुपारी दी। जिस पर मगाराम, सुरताराम उर्फ सुरेश, मुकेशसिंह, अशोक बंजारा व विक्रमसिंह ने मिलकर सायर खां की हत्या करने की साजिश रची। मामले को पुलिस ने सुलझाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया था।.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned