scriptजालोर से होकर गुजरा कोरोना संक्रमित, पैट्रोल पंप पर तेल भी भराया, दो पंप कार्मिकों को किया आइसोलेट | Korona positive in Jalore city | Patrika News
जालोर

जालोर से होकर गुजरा कोरोना संक्रमित, पैट्रोल पंप पर तेल भी भराया, दो पंप कार्मिकों को किया आइसोलेट

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरApr 10, 2020 / 10:44 am

Dharmendra Kumar Ramawat

Petrol pump in Jalore

Petrol pump in Jalore

जालोर. जिले से सटे बाड़मेर में कोविड-19 ने दस्तक दे दी है, लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि बाड़मेर जिले में पहुंचने वाला पहला कोरोना संक्रमित जालोर शहर से होकर ही गुजरा था। वहीं शहर के एक पैट्रोल पंप से उनके वाहन में तेल भी भरवाया गया था। इस बारे में जानकारी मिलने के बाद जालोर के अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए पंप पर काम करने वाले दो कार्मिकों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। जहां जांच के बाद उनके सेंपल लेकर आगे जांच के लिए भेजे जाएंगे। बताया जा रहा है कि जयपुर के रामगंज से बाड़मेर का यह संक्रमित अपने तीन साथियों के साथ निजी वाहन से रविवार को रवाना हुआ था। ये सभी लोग एक ही वाहन से अजमेर, ब्यावर, पाली, आहोर, जालोर, सायला, सिणधरी, गुड़ा मालानी, धोरीमन्ना व भूणिया होते हुए कितनोरिया रात करीब 8.55 पर पहुंचे। यहां संक्रमित व्यक्ति उतर गया। वहीं बाकी तीनों आगे चले गए।
गाड़ी में पीछे बैठा था संक्रमित
एसडीएम चंपालाल जीनगर ने बताया कि निजी वाहन के जरिए जालोर होते हुए बाड़मेर जाने वाले कोरोना संक्रमित का वाहन जालोर के एसआर पैट्रोल पंप पर रुका था। उस वाहन में संक्रमित व्यक्ति पिछली सीट पर बैठा था और उसके पास एक अन्य सवार था। वहीं अगली सीट पर चालक सहित एक और व्यक्ति बैठा था। गाड़ी में तेल भरवाने के लिए चालक ही उतरा था। संक्रमित व उसके पास बैठा व्यक्ति बाहर नहीं निकले थे। ऐसे में पंप पर तैनात दो कार्मिकों को आइसोलेट किया गया है। साथ ही वे जिन-जिन के संपर्क में आए थे, उनके बारे में भी पता लगाया जा रहा है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा अभियान ने भी इसको लेकर समस्त ब्लॉक के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर मुख्यालय छोड़कर अन्य जिलों में गए समस्त अधिकारियों व कार्मिकों वापस नहीं बुलाने के निर्देश दिए हैं। वहीं 21 मार्च के बाद बाहरी जिलों से आने वालों के नाम, पद, पदस्थापन व मोबाइल नंबर की सूचना संबंधित एसडीएम व उन्हें उपलब्ध कराने को कहा है।
जिले में अब तक कूल 146 सेंपल लिए
जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित एक भी व्यक्ति सामने नहीं आया है। विभाग ने अब तक 146 सेंपल जांच के लिए भेजे, जिनमें से 137 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार तक 642 टीमों ने घर-घर जाकर कुल 7 लाख 8 7 हजार 50 सदस्यों की स्क्रीनिंग की है। वहीं कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आए प्रवासियों में से अब तक जिले में कुल 245 लोगों को होम आइसोलेट किया गया था। जिनमे सें 46 व्यक्तियों के आईसोलेशन दिवस पूर्ण हो चुके हैं। जिले में 199 व्यक्तियों को होम आईसोलेट के दौरान घर पर रहने के लिए पांबद किया गया है। सीएमएचओ डॉ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि कोरोना रोकथाम के लिए जिले में 19 एंबुलेंस कार्यरत हैं। वहीं जीवीके इएमआरआई 108 की ओर से जिला स्तर पर कार्यरत जिला समन्वयक नीलमणिकुमार व सलाहकार-डीईओ भैराराम को निर्देशित किया गया कि जिले में सचांलित समस्त 108 एंबुलेंस में कार्यरत कार्मिकों से नियमित संपर्क में रहते हुए 24 घंटे तत्पर रहें।

Home / Jalore / जालोर से होकर गुजरा कोरोना संक्रमित, पैट्रोल पंप पर तेल भी भराया, दो पंप कार्मिकों को किया आइसोलेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो