scriptजालोर में कहा-कहां रुकी थी कोरोना संक्रमित की गाड़ी…पढें पूरी खबर | Korona positive in Jalore city | Patrika News
जालोर

जालोर में कहा-कहां रुकी थी कोरोना संक्रमित की गाड़ी…पढें पूरी खबर

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरApr 11, 2020 / 10:48 am

Dharmendra Kumar Ramawat

अभय कमाण्ड सेंटर पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली

अभय कमाण्ड सेंटर पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली

जालोर/उम्मेदाबाद. हाल ही में जयपुर के रामगंज से जालोर होते हुए बाड़मेर के कितनोरिया गए कोरोना संक्रमित की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन अब उसकी जालोर जिले में ट्रेवल हिस्ट्री निकालकर पूरी पड़ताल कर रहा है। इस कार्य में पुलिस, प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहे हैं। वहीं अच्छी खबर यह है कि बाड़मेर के कितरोनिया विद्यालय के प्रधानाचार्य अब्दुल रहमान के साथ आए अन्य तीन जनों के सेंपल जांच में नेगेटिव आए हैं। जालोर से तेल भरवाने के बाद ये चारों लोग गाड़ी से पहाड़पुरा व मांडवला होते हुए बाड़मेर की तरफ निकले थे, लेकिन उनकी कार का टायर पंक्चर हो जाने से गाड़ी को पहले पहाड़पुरा गांव में रोका गया। यहां दुकान पर पंक्चर नहीं बनाने के कारण चालक ने गाड़ी से उतरकर खुद दुकान से टायर में हवा भरी और इसके लिए दुकानदार को रुपए भी दिए। इसके बाद गाड़ी के चालक ने कार को मांडवला में रोका। इस दौरान गांव में स्थित एक पंक्चर की दुकान पर इस गाड़ी के टायर का पंक्चर निकाला गया। इस दौरान कोरोना संक्रमित रहमान सहित कार में सवार अन्य तीनों लोग भी नीचे उतरे थे। प्रशासन को ट्रेवल हिस्ट्री निकालने पर इसकी भनक लगते ही प्रशासनिक अधिकारी, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी सायला रघुनंदन विश्नोई सहित पूरी टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद पहाड़पुरा व मांडवला में पंक्चर की दुकान व आस पास के इलाके को सेनेटाइज किया गया। साथ ही दुकान मालिक व इसके पड़ोसी के परिवार के 17 लोगों को एहतियात के तौर पर उम्मेदाबाद के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया। इस मौके नायब तहसीलदार वहीद अली, एएसआई रघुनाथाराम बिश्नोई व चिकित्साकर्मी मौजूद थे। वहीं पहाड़पुरा के दुकानदार की भी स्वास्थ्य जांच करवाई गई।
जालोर में भी खंगाले सीसीटीवी फुटेज
इधर, जालोर होते हुए बाड़मेर के लिए गुजरे कोरोना संक्रमित की शहर में ट्रेवल हिस्ट्री निकालने के लिए अभय कमाण्ड सेंटर पर एसपी हिम्मत अभिलाष टाक व उगमसिंह समेत अन्य ने शहर की मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। इसके अलावा प्रशासन की ओर से पाली से बाड़मेर के बीच वे कहां-कहां रुके थे। इसकी भी डीटेल निकाली जा रही है।
बाड़मेर के नजदीक गावों से आ सकता है कोरोना
बागोड़ा. उपखंड के रंगाला, सोबड़ावास, छाजाला, नवापुरा, वाटेरा, देवदा का गोलिया, मोरसीम, नई मोरसीम, खारुआ व बाली गांव बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी से महज 15 से 20 किमी दूर हैं। यहां के किसान व व्यपारी अक्सर खरीदारी के लिए सिणधरी, बालोतरा व गुड़ामालानी आते-जाते रहते हैं। मगर इन सीमा पर सुरक्षा के लिहाज से कोई सख्ती नहीं बरती जा रही है। ऐसे में बाड़मेर से जिले में भी संक्रमण के पहुंचने की आशंका बनी हुई है। यहां पुलिस की लचर मॉनीटरिंग के चलते रात के समय लोग बेरोकटोक आवाजाही कर रहे हैं। उपखंड मुख्यालय समेत क्षेत्र में रात के समय पुलिस का गश्ती दल भी न के बराबर ही गश्त करता है। गुरुवार रात 11 बजे से देर रात तक बाड़मेर सीमा से सटे वाटेरा व नवापुरा में पुलिस की कोई गश्त नजर नहीं आई।

Home / Jalore / जालोर में कहा-कहां रुकी थी कोरोना संक्रमित की गाड़ी…पढें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो