scriptनगर परिषद नहीं भर पाया बिल, डिस्कॉम ने काटे हाईमास्ट के कनेक्शन | Municipal Council could not pay the bill, Discom cut the connections o | Patrika News
जालोर

नगर परिषद नहीं भर पाया बिल, डिस्कॉम ने काटे हाईमास्ट के कनेक्शन

आयुक्त बोले-कनेक्शन काटने की जानकारी मुझे नहीं नगर परिषद की रोड लाइट का 2 करोड़ 89 लाख रुपए बकाया

जालोरMar 19, 2024 / 10:35 pm

Manish kumar Panwar

नगर परिषद नहीं भर पाया बिल, डिस्कॉम ने काटे हाईमास्ट के कनेक्शन

नगर परिषद नहीं भर पाया बिल, डिस्कॉम ने काटे हाईमास्ट के कनेक्शन

जालोर. रोडलाइट के बिजली का बकाया बिल नगर परिषद जालोर की ओर से नहीं भरने पर डिस्कॉम ने आखिरकार सोमवार को कनेक्शन कटाने की कार्रवाई शुरू की। डिस्कॉम ने पहले चरण की कार्रवाई के तहत शहर में लगे हाई मास्ट
नगर परिषद जालोर की ओर से रोडलाइट डिस्कॉम का बकाया बिल नहीं भरने पर डिस्कॉम में शहर की रोडलाइट के कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसको लेकर प्रथम चरण कार्रवाई के तहत सोमवार को 00 हाईमास्ट के कनेक्शन काटे गए। बकाया बिजली भरने को लेकर डिस्कॉम ने कई बार नगर परिषद को नोटिस दिए, लेकिन परिषद की ओर से बिल नहीं भरा गया। गौरतलब है कि अप्रेल 2023 से नगर परिषद के रोड लाइट के बिल बकाया चल रहे है। करीब 11 महीने तक के बिल नहीं भरने पर डिस्कॉम की ओर से नोटिस जारी कर नगर परिषद को 15 मार्च तक बिजली का बिल जमा करवाने के लिए चेताया था।
पहले चरण में हाई मास्ट के काटे कनेक्शन

शहर में रात्रि में रोशनी के लिए 104 रोड लाइट्स है। वहीं इनके अलावा विभिन्न चौराहों पर हाईमास्ट लाइट भी है। शहर में पूरी तरह से अंधेरे में नहीं डूबे इसके लिए डिस्कॉम ने प्रथम चरण की कार्रवाई के तहत शहर की हाई मास्ट के बिजली कनेक्शन काटने शुरू किए गए है। इसके बावजूद बिजली बिल जमा नहीं होते है तो रोडलाइट के भी कनेक्शन काटे जाएंगे।
2 करोड़ 89 लाख का बिल बकाया

नगर परिषद का डिस्कॉम में रोड लाइट का बिल अप्रेल 2023 से बकाया चल रहा है। इस बीच डिस्कॉम की ओर से समय-समय पर नोटिस भी दिया गया। वहीं मार्च 2024 तक यह बिल 2 करोड़ 89 लाख रुपए बकाया हो गया है। नगर परिषद डिस्कॉम की ओर से दी गई डेडलाइन 15 मार्च तक भी बकाया बिल की राशि जमा नहीं करवा पाया है।
नगर परिषद को नहीं मिले निर्देश

डिस्कॉम की ओर से कनेक्शन काटने के मामले में नगर परिषद के आयुक्त दिलीप माथुर ने बताया कि पहले तो रोडलाइट का बिल का भुगतान सरकार स्वयं करती थी। अभी बिल का भुगतान नगर परिषद को करना है इसको लेकर हमारे पास स्वायत्त शासन विभाग की ओर से कोई निर्देश नहीं मिले है। डिस्कॉम के नोटिस मिलते ही हमने आगे भिजवा दिए है। वहीं डिस्कॉम हाईमास्ट के कनेक्शन काट रही है तो हमने उनसे हाईमास्ट का अलग से बिल मांगा है, जिसे हम भरने को तैयार है। फिर कनेक्शन काट रहे है, तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

Home / Jalore / नगर परिषद नहीं भर पाया बिल, डिस्कॉम ने काटे हाईमास्ट के कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो