आखिर कब बंद होगी सड़कों पर दौड़ती ये जानलेवा गाडिय़ां

आखिर कब बंद होगी सड़कों पर दौड़ती ये जानलेवा गाडिय़ां
आखिर कब बंद होगी सड़कों पर दौड़ती ये जानलेवा गाडिय़ां

Dharmendra Ramawat | Updated: 31 Mar 2019, 10:52:02 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

ओवरलोड वाहनों से आए दिन हो रहे हादसे

आहोर. कस्बे समेत क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड वाहनों का आवागमन जोरों पर हो रहा है। इन ओवरलोड वाहनों की वजह से सड़कोंं पर आए दिन हादसे हो रहे है। लेकिन वाहन चालक सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे है। वे यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए आमजन की जान को जोखिम में डाल रहे है।
क्षेत्र समेत जिले में ग्रेनाइट ब्लॉक से ओवरलोड भारी वाहनों के आवागमन जोरों पर हो रहा है। पूर्व में इन ओवरलोड वाहनों की वजह से कई हादसे भी घटित हो चुके है। गौरतलब है कि गत महीनों में माधोपुरा-भैंसवाड़ा के बीच सड़क मार्ग, कस्बे में उपखंड अधिकारी कार्यालय से जोधपुर तिराहे के बीच पेट्रोल पंप के सामने डिवाइडरयुक्त सीसी रोड, खारा चौराहा के समीप चरली रोड तथा जिले में विभिन्न स्थानों पर ओवरलोड ट्रेलरों से भारी भरकम ग्रेनाइट ब्लॉक गिरने की घटनाएं घटित हो चुकी है। गनीमत रही कि इन हादसों में कोई जन हानि नहीं हुई तथा बड़े हादसे होते-होते टल गए। इन हादसों के बाद भी पुलिस व परिवहन विभाग की ओर से इनके खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसकी वजह से वाहन चालक भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे है तथा खुले आम यातायात नियमों की घज्जियां उड़ाते हुए आमजन की जान को खतरे में डाल रहे है।
सुरक्षा का नहीं रखा जाता है ध्यान
कस्बे में आबादी क्षेत्र से प्रतिदिन गुजरते भारी भरकम ग्रेनाइट स्लेब से ओवरलोड भरे ट्रक आमजन के लिए खतरा बने हुए है। ये ट्रक चालक जहां अपने वाहनों में ओवरलोड ग्रेनाइट स्लेब भरकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है।वहीं लोगों की जान को भी खतरे में डाल रहे है। ग्रेनाइट स्लेब से भरे ये ट्रक हादसे का सबब बने हुए है। कस्बे से गुजर रहे आहोर-जालोर सड़क मार्ग पर ग्रेनाइट स्लेब से भरे इन ट्रकों का आवागमन पिछले लंबे समय से हो रहा है।
ट्रकों के साथ अन्य वाहन भी ओवरलोड
ओवरलोड ट्रकों के साथ कई जीप, ऑटो रिक्शा एवं बस चालक भी अधिक कमाई करने के चक्कर में यातायात नियमों की अवहेलना करते हुए लोगों के अनमोल जीवन को खतरे में डाल रहे है। कस्बे समेत क्षेत्रभर में सड़कों पर ओवरलोड वाहनों को सहज ही देखा जा सकता है। लेकिन पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा इन पर लगाम नहीं कसी जा रही है। जिसके चलते इन ओवरलोड़ वाहनों का धड़ल्ले से आवागमन हो रहा है।
पुलिस के सामने से गुजरते हैं ओवरलोड
मजे की बात तो यह है कि कस्बे में तखतगढ़ रोड पर आबादी क्षेत्र में स्थित पुलिस थाने के सामने से हर रोज ग्रेनाइट स्लेब से ओवरलोड़ भरे ट्रक तथा अन्य ओवरलोड वाहन गुजरते है। इसके बावजूद पुलिस द्वारा इसे नजरअंदाज किया जा रहा है। इसके अलावा कस्बे में प्राइवेट बस स्टैण्ड से कस्बे में जाने वाले मार्ग जो कि पूर्ण रूप से आबादी क्षेत्र में स्थित है से दिनभर ओवरलोड ट्रकों समेत अन्य वाहनों का आवागमन होता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned