scriptत्योहार के दौरान बाजार में यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था | Parking will be available in the market during the festival | Patrika News
जालोर

त्योहार के दौरान बाजार में यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरSep 17, 2019 / 05:15 pm

Dharmendra Kumar Ramawat

त्योहार के दौरान बाजार में यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

त्योहार के दौरान बाजार में यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

जालोर. शहर के व्यापार एसोसिएशन की बैठक सूरज पोल में आयोजित की गई। अध्यक्ष राव शंकरसिंह बगेडिय़ा की उपस्थिति रही। इसमें मुख्य त्योहारों को लेकर व्यापारी हित में चर्चा की गई। अध्यक्ष ने बताया कि आगामी त्योहारी सीजन को लेकर तैयारी रखनी चाहिए। सीजन के दौरान बाजार में भीड़ रहती है और कई समस्याएं भी बढ़ जाती है, जिसका उपाय हम सभी व्यापारियों को मिलकर ही करना होगा। हम सभी व्यवस्था रखेंगे तो सुधार करने में कोई समस्या नहीं होगी। बैठक के दौरान पार्किंग व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने पर चर्चा की गई। बताया कि पार्किंग स्थल पर ही वाहन खड़े किए जाए, ताकि समस्या न हो। इसके लिए वीरमदेव चौक, गांधी चौक, अम्बेडकर सर्किल, भारत माता चौक में पार्किंग रखी जाएगी। प्रशासनिक अधिकारियों को भी इससे अवगत करवाने का निर्णय किया गया। दुकान मालिक भी अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़ा रखेंगे। आगामी रविवार को वीरम देव चौक में जनरल मीटिंग रखने का निर्णय किया गया।बैठक में सचिव संजय जैन, विजय व्यास, उपाध्यक्ष सुरेंद्र जांगिड़, उपाध्यक्ष रमेश परमार, जगदीश आर्य, प्रवीण खंडेलवाल, प्रवक्ता नितेश भटनागर, मंत्री बजरंग दास,राजेन्द्र सिंह, पिंटू जीनगर, गोविंद चौधरी, अल्ताफ खां,महेंद्र जैन लुनिया आदि उपस्थित रहे।
इन मुददों पर भी विचार विमर्श
वन-वे व्यवस्था, यातायात पुलिस की व्यवस्था, घुमंतू पशुओं के निदान, दुकान पर एक कचरा पात्र रखने एवं बाहर कचरा नहीं फैलाने, स्वच्छता का ध्यान रखने, दुकानों पर प्लास्टिक की थैली के बजाय कपड़े की थैली लाने के लिए ग्राहकों को प्रेरित करने समेत अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

Home / Jalore / त्योहार के दौरान बाजार में यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो