scriptनकेल नहीं कस रहे इसलिए बेलगाम हो रहे तस्कर | police are not tightening, so smugglers are becoming uncontrolled | Patrika News
जालोर

नकेल नहीं कस रहे इसलिए बेलगाम हो रहे तस्कर

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरNov 22, 2019 / 12:44 am

Jitesh kumar Rawal

नकेल नहीं कस रहे इसलिए बेलगाम हो रहे तस्कर

नकेल नहीं कस रहे इसलिए बेलगाम हो रहे तस्कर

रूटीन में पकड़ लिया तो जरूर पीठ थपाथपा लेते हैं, तस्करी के लिए कुख्यात सांचौर में नहीं आला अधिकारी

जीतेश रावल

जालोर. थानाधिकारी व हैड कांस्टेबल पर गाड़ी चढ़ाकर फरार हो गए तस्करों को पकडऩे के लिए पुलिस सक्रिय हो गई तथा जालोर से पुलिस अधीक्षक तक मौके पर पहुंचे, लेकिन सांचौर क्षेत्र में आए दिन होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम को लेकर ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे।
माना जा रहा है कि पहले से ही नकेल कसी जाती तो तस्कर बेलगाम भी नहीं होते, लेकिन यहां न तो ठोस कार्रवाई हो रही है और न ही तस्करों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है। हां, रूटीन की कार्रवाई में जो मिल जाता हैउसे पकड़ कर अपनी पीठ जरूर थपाथपा लेते हैं। शायद इसी वजह से तस्कर इतने बेखौफ हो रहे हैं कि थानाधिकारी तक को चपेट में लेने से नहीं चूक रहे। तस्करी के गढ़ बने सांचौर क्षेत्रमें फिलवक्त थानाधिकारियों के अलावा पुलिस का कोई बड़ा अधिकारी मौजूद नहीं है। कहने को सांचौर क्षेत्र के लिए अलग से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का पद स्थापित कर रखा है, लेकिन यह पद रिक्त ही है। इनकी अनुपस्थिति में सारा दारोमदार पुलिस उप अधीक्षक के पास रहता है, लेकिन इस समय वे भी किसी प्रशिक्षण को लेकर जयपुर गए हुए हैं। ऐसे में तस्करों का पीछा करने से लेकर नाकाबंदी करने तक का पूरा कार्यक्रम थानाधिकारी खुद के स्तर पर ही अंजाम देते हैं। गुरुवार को हुए इस घटनाक्रम के बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। हालांकि पूरा तंत्र तस्करों की तलाश में जुट गया, लेकिन लम्बे-चौड़े नेहड़ क्षेत्र में तस्कर कहीं गुम हो गए।

बाड़ के सहारे भागे आगे-पीछे
सरवाना क्षेत्र में नाकाबंदी भी ऐसी जगह कर रखी थी, जहां से तस्करों को भागने का मौका मिल गया।बताया जा रहा है कि पास ही कंटीली बाड़ होने से तस्कर इसी जगह से वाहन भगा ले गए। इस जगह कोई वाहन ही खड़ा रखा जाता तो संभवतया तस्कर पार नहीं हो सकते थे। भागने का मौका मिलने से तस्कर वाहन समेत फरार होने में कामयाब हो गए।बताया जा रहा है कि आगे-पीछे दौड़ रहे दोनों वाहन इसी बाड़ के सहारे भागे। एक ने हैड कांस्टेबल को टक्कर मारी,जबकि दूसरे वाहन ने थानाधिकारी को चपेट में लिया।

पुलिस दौड़ती रही और आबकारी अनभिज्ञ
मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए गठितआबकारी विंग भी यहां शिथिल साबित हो रही है। ढिलाई का आलम तो इतना है कि सांचौर क्षेत्र में सुबह से देर शाम तक पुलिस तस्करों की खोजबीन में जुटी हुई है और आबकारी महकमा इससे अनभिज्ञ ही है। ऐसे में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने में जांच एजेंसियां कितनी सतर्कता बरत रही हैयह आसानी से सोच सकते हैं। सांचौर आबकारी निरीक्षक राकेश खत्री ने बताया कि क्षेत्र में इस तरह का कोई घटनाक्रम हुआ हैया नहीं इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

बाद में बात करूंगा…
अभी मैं अधिकारियों के साथ मीटिंग में हूं, इस बारे में बाद में बात करूंगा।
-हिम्मत अभिलाष, एसपी, जालोर

Home / Jalore / नकेल नहीं कस रहे इसलिए बेलगाम हो रहे तस्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो