मिलावटी डीजल के खेल में सिवाड़ा चौकी लाइन हाजिर, 1550 लीटर डीजल भी जब्त

जिले के चितलवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीजल के अवैध कारोबार में पुलिस की ढिलाई पर एसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए सिवाड़ा चौकी प्रभारी समेत पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है।

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Published: 21 Feb 2021, 09:32 AM IST

जालोर/चितलवाना. जिले के चितलवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीजल के अवैध कारोबार में पुलिस की ढिलाई पर एसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए सिवाड़ा चौकी प्रभारी समेत पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी श्यामसिंह के निर्देशन में जिला विशेष टीम ने शुक्रवार को नेशनल हाइवे 68 पर मिलावटी अवैध डीजल कारोबारियों के विरुद्ध इस कार्रवाई को अंजाम दिया। मौका स्थल से 1550 लीटर अवैध डीजल एवं अन्य उपकरण भी जब्त करने के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में लापरवाही बरतने पर सिवाड़ा चौकी प्रभारी सहित 3 कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया गया है। मिलावटी अवैध डीजल कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी चितलवाना एवं चौकी प्रभारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए गए हैं।
सांठ गांठ पर इस तरह चला स्पेशल टीम का डंडा
लगातार मिल रही शिकायतों के बाद विशेष टीम ने शुक्रवार को नेशनल हाइवे-68 पर हाइवे की होटलों व ढाबों की जांच की। इस दौरान सरहद परावा पुलिस चौकी सिवाड़ा के पास बायो डीजल (मिलावटी डीजल) के अवैध कारोबार की जानकारी सामने आई। जिस पर टीम यहां शिव कृपा होटल के पास स्थित बने एक कच्चे अहाते में पहुंची। जहां पर बड़े टैंकर से जयकिशन पुत्र काछबाराम विश्नोई निवासी बावरला पुलिस थाना सरवाना अवैध रूप से डीजल का भंडारण कर पंप व नोजल से गाडिय़ों में भरवाने का कार्य करने की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो यहां एक बड़ा टैंक पड़ा था। जिसके अंदर अवैध डीजल भरा हुआ था। वहीं अहाते में एक व्यक्ति दो ड्रमों के पास खड़ा था।
मौके पर ये दिखे हालात
मौका स्थल पर टैंक के पास एक बड़ी डीजल भरने की रिडिंग मशीन, एक छोटी डीजल भरने की रिडिंग मशीन, नोजल, वायर, एक मोटर व एक छोटी ट्रोली चैसिस पर टंकी लगी हुई थी मौके पर मिला। इस दौरान मौके पर आरोपी जयकिशन से छोटी रिडिंग मशीन सिस्टम को चालू करवाकर मशीन में शून्य रिडिंग करवाने के बाद टेंक में भरे डीजल को मौके पर पड़ी छोटे टैंक में भरवाया गया, जिसकी मात्रा 1150 लीटर पाई गई। वहीं दो अलग अलग ड्रम में 200-200 लीटर अवैध डीजल समेत कुल बरामदगी 1550 लीटर हुई।
प्रकरण दर्ज गिर तारी
पुलिस ने आरोपी जयकिशन की ओर से बिना वैध प्राधिकार पत्र के टैंकर नंबर जीजे-06 यू 7881 व ड्रमों में अवैध डीजल भरकर अपने कब्जे में रखने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया।
स्टाफ लाइन हाजिर
यह कार्रवाई स्पेशल टीम ने की है तो सीधे तौर पर चितलवाना पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान है। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए इस प्रकरण में सिवाड़ा चौकी के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर किया है। प्रकरण में सिवाड़ा चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी राजाराम, कांस्टेबल कमल चौधरी, कमलेश कुमार और हंजाराम को लाइन जाहिर किया।
इस टीम ने की कार्रवाई
पुलिस उप अधीक्षक वीरेंद्रसिंह राठौड़, चितलवाना थाना प्रभारी खम्माराम, उप निरीक्षक उत्तमसिंह, सहायक उप निरीक्षक राजाराम, हैड कांस्टेबल प्रतापाराम, कांस्टेबल हिंदूसिंह, सोहनलाल, मुकेश कुमार, विमलसिंह, कमलेश, हेमाराम, पारसमल मौजूद रहे।
इनका कहना
विशेष टीम ने यह कार्रवाई की है। वहीं प्रकरण में सिवाड़ा चौकी स्टाफ को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया गया है।
- श्यामसिंह, एसपी, जालोर

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned