मायड़ म्हाने स्मेकियो रे मत परणाइजे...

मायड़ म्हाने स्मेकियो रे मत परणाइजे...
मायड़ म्हाने स्मेकियो रे मत परणाइजे...

Dharmendra Ramawat | Publish: Aug, 22 2018 11:22:55 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

पुलिस का सहयोग दे रहे संत व समाज

चितलवाना. बदलते समय के साथ युवा पीढ़ी पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में नाबालिग की शादी की तरह 'मायड़ म्हाने स्मेकियो रे मत परणाईजे रे...Ó की पंक्तियां सुनने के मिलेंगी। यह बात स्मैक की रोकथाम को लेकर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को डीएसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल ने करावड़ी में कही। वृत्ताधिकारी उज्ज्वल ने बताया कि गांवों में स्मैक की रोकथाम को लेकर पुलिस की ओर से सघन अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में उन्होंने स्मैक का सेवन करने व सप्लाई करने वालों की सूचना पूलिस को देने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर घर में युवाओं की दिनचर्या पर नजर रखकर उसे स्मैक के नशे से बचाया जा सकता है। स्मैक सेवन करने के बाद में युवाओं को घर, परिवार व समाज से कोई लेना देना नहीं होता और वे अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं।
की सहयोग की अपील
कार्यक्रम के दौरान डीएसपी ने समाज में फैल रही स्मैक के नशे की घातक बीमारी की रोकथाम को लेकर संतों और समाज के वरिष्ठ लोगों को भी लोगों को प्रेरित करने को कहा। जिस पर उन्होंने सहयोग का भरोसा दिलाया। डीएसपी उज्ज्वल ने यह भी कहा कि समझाइश पर नहीं मानने पर पुलिस को सूचना दें। ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती बरती जा सके। वहीं कुछ ही समय में अभियान के तहत सांचौर स्मैक मुक्त होगा।
स्मैक छोड़ें तो ही बहनें बांधे राखी...
डीएसपी उज्ज्वल ने रक्षाबंधन को लेकर बहनों को भी अपने युवा भाइयों को स्मैक का नशा छोडऩे पर ही राखी बांधने की अपील की। साथ ही बहनों को भाई के घर जाने से पहले इस बारे में पता कर भाइयों को नशा नहीं करने की सीख देने को कहा।
छुड़वाएंगे स्मैक...
पुलिस की ओर से स्मैक के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत ना केवल स्मैक के नशेडिय़ों को पकड़ा जाएगा, बल्कि स्मैक का सेवक
करने वालों का नि:शुल्क इलाज करवाकर उन्हें यह लत छुड़वाई जाएगी। ऐसे में शिविर का आयोजन कर स्मैक का सेवन करने वालों का सहयोग किया जाएगा।
इनका कहना...
सांचौर के गांवों में स्मैक के बढ़ रहे नशे पर पाबंदी को लेकर पुलिस अभियान चला रही है। आमजन व संतों का सहयोग रहा तो कुछ ही दिनों में सांचौर स्मैक मुक्त होगा।
- ओमप्रकाश उज्ज्वल, वृत्ताधिकारी, सांचौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned