scriptकार रेंटल कंपनियों से चुराकर तस्करों को बेचते थे वाहन | stolen from car rental companies and selling to smugglers | Patrika News
जालोर

कार रेंटल कंपनियों से चुराकर तस्करों को बेचते थे वाहन

पुलिस ने कार रेंटल कम्पनियों से ठगी कर लाए चार लग्जरी वाहन बरामद कर ठगी गैंग का पर्दाफाश किया।

जालोरMar 26, 2019 / 01:02 pm

Jitesh kumar Rawal

jalore#sayla#crime

कार रेंटल कंपनियों से चुराकर तस्करों को बेचते थे वाहन

सायला. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष नाकाबंदी अभियान चलाए जाने पर सोमवार को सायला थानाधिकारी राणसिंह सोढ़ा व टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार रेंटल कम्पनियों से ठगी कर लाए चार लग्जरी वाहन बरामद कर ठगी गैंग का पर्दाफाश किया।
पुलिस के अनुसार सोमवार सवेरे विशेष नाकाबंदी अभियान के तहत सायला थानाधिकारी राणसिंह सोढ़ा मय पुलिस जाब्ता द्वारा की गई नाकाबंदी के दौरान एक लग्जरी वाहन को रुकने का इशारा करने पर वाहन चालक वाहन को तेजगति से भगाने लगा। जिस पर पुलिस की और से वाहन का पीछा किया गया।इस दौरान लग्जरी कार एक बिजली के पोल से टकरा गई। इस दौरान पीछा कर रही पुलिस ने कार में चालक की सीट पर बैठे दिलीप कुमार पुत्र जानूराम कलबी निवासी वाड़ाभाडवी व उसके पास बैठे नैनाराम पुत्र सांवताराम जाति विश्नोई निवासी विष्णुनगर, थाना लूणी जिला जोधपुर को दस्तयाब कर वाहन चैकिंग की। वाहन पर लगी नम्बर प्लेट फर्जी होना पाए जाने पर पूछताछ के दौरान दिलीप कलबी ने अन्तरराज्यीय वाहन ठगी के नायाब तरीके व गैंग का खुलासा किया। उसने बताया कि वह और उसके साथी कुटरचित दस्तावेजों तैयार कर फर्जी बैंक खाते खुलवाकर इंटरनेट व मोबाइल एप के माध्यम से सैल्फ ड्राइव कार की विभिन्न कम्पनियों से लग्जरी वाहन किराए के लिए बुकिंग करवाकर जीपीएस सिस्टम को उखाड़कर फैंक देते थे। उसने फर्जी नम्बर प्लेट तैयार कर मारवाड़ में अवैध मादक पदार्थ व शराब में लिप्त तस्करों को सस्ते दामों में बैचान करना स्वीकार किया।आरोपितों की निशानदेही पर चार लग्जरी कारे बरामद की गई।
ऐसे करते थे वारदात
आरोपी मुम्बई स्थित मुख्य आरोपी के घर पर इक_े होकर प्लानिंग कर मुम्बई गौरेगाव कोटक महिन्द्रा बैंक में फर्जी आईडी पु्रफ से खाते खुलवाए जाकर कार रेन्टल कम्पनियों के मोबाइल एप के जरिए वाहन को घूमने के लिए किराए पर लेते थे। वे वाहन का जीपीएस सिस्टम निकालकर राजस्थान में अवैध डोडा पोस्त व शराब तस्करों को बेच देते थे। वाहनों पर कुटरचित नम्बर प्लेटे लगाकर उसका तस्करी में उपयोग करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो