scriptपीपीपी मोड पर चल रहे अस्पताल में नहीं मिलता उपचार, लोगों ने जड़ा ताला | treatment is not available in the hospital, people locked | Patrika News
जालोर

पीपीपी मोड पर चल रहे अस्पताल में नहीं मिलता उपचार, लोगों ने जड़ा ताला

www.patrika.com/rajasthan-news

जालोरJan 23, 2020 / 12:40 am

Jitesh kumar Rawal

पीपीपी मोड पर चल रहे अस्पताल में नहीं मिलता उपचार, लोगों ने जड़ा ताला

पीपीपी मोड पर चल रहे अस्पताल में नहीं मिलता उपचार, लोगों ने जड़ा ताला

भंवरानी में नहीं मिल रही चिकित्सा सुविधा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन


भाद्राजून. निकटवर्ती भंवरानी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुविधाओं का अभाव होने से मरीज परेशानी उठा रहे हैं। विभाग ने इस अस्पताल को ठेके पर दे रखा है, लेकिन ठेकेदार की ओर से यहां समुचित व्यवस्थाएं नहीं की जा रही। ऐसे में लोगों को समय पर उपचार नहीं मिल रहा।
ग्रामीणों ने बताया कि करीब छह माह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को लोगों ने रोष जताते हुए अस्पताल के ताला जड़ दिया तथा विरोध-प्रदर्शन किया। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्थाएं पीपीपी मोड पर है, लेकिन ठेकेदार कोई व्यवस्था नहीं कर रहा। यहां डॉक्टर तो दूर कम्पाउंडर तक समय पर नहीं मिलते। ऐसे में लोगों को उपचार के लिए दूर-दराज जाना पड़ रहा है। सूचना मिलने पर बीसीएमओ डॉ. वीरेंद्र हमतानी समेत अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाइश की। पीपीपी मोड पर अस्पताल चला रहे ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई का भरोसा दिलाने पर ग्रामीण मान गए तथा दोपहर बाद ताला खोला।

धराशायी हो रही योजनाएं
अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने से अधिकतर लोग निजी क्लीनिकों में जाने को मजबूर है। इससे सरकारी योजनाओं से लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से लागू कर रखी निशुल्क जांच एवं निशुल्क दवा योजना भी धराशायी हो रही है। ग्रामीण मनोहरसिंह ने बताया कि हादसों में घायल, गंभीर रोगी व प्रसव के दौरान ग्रामीणों को भारी असुविधा झेलनी पड़ रही है।

लाचारी जता रहे विभागीय अधिकारी
चिकित्सा विभाग इस मामले में लाचारी जता रहा है। बीसीएमओ डॉ. वीरेंद्र हमतानी ने बताया कि अस्पताल का संचालन करने वाली फर्म का काम संतोषजनक नहीं है। इसके लिए कई बार लिखा भी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा। अस्पताल को जब तक पीपीपी मोड से मुक्त नहीं किया जाता तक तब कुछ नहीं कर सकते। व्यवस्था के लिए कम्पाउंडर व नर्स को समय पर उपचार सुविधा देने को लेकर पाबंद किया है। कार्रवाई के लिए वापस लिखा है।

Home / Jalore / पीपीपी मोड पर चल रहे अस्पताल में नहीं मिलता उपचार, लोगों ने जड़ा ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो