scriptतेज रफ्तार में चल रही गाड़ी के आगे आया श्वान, गाड़ी पलटने से जैन समाज के तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों की मौत | Tree death in Road accident near Dhanpur Jalore | Patrika News
जालोर

तेज रफ्तार में चल रही गाड़ी के आगे आया श्वान, गाड़ी पलटने से जैन समाज के तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों की मौत

गुजरात से जालोर आ रही एक कार शनिवार सुबह अनियंत्रित होकर पलट गई। ये सभी जिले में मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे थे। इस दौरान धानपुर के निकट सडक़ पर एक श्वान को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हो गई और पेड़ से टकराने के बाद पलट गई। इस हादसे में तीन व्यवसायियों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

जालोरDec 27, 2020 / 11:21 am

Dharmendra Kumar Ramawat

तेज रफ्तार में चल रही गाड़ी के आगे आया श्वान, गाड़ी पलटने से जैन समाज के तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों की मौत

जालोर. धानपुर के निकट हुए सडक़ हादसे में क्षतिग्रस्त हुआ वाहन।

जालोर. गुजरात से जालोर आ रही एक कार शनिवार सुबह अनियंत्रित होकर पलट गई। ये सभी जिले में मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे थे। इस दौरान धानपुर के निकट सडक़ पर एक श्वान को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हो गई और पेड़ से टकराने के बाद पलट गई। इस हादसे में तीन व्यवसायियों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए। तीनों मृतक जोधपुर, बाड़मेर व डीसा के निवासी निवासी हैं। पुलिस जानकारी के अनुसार गुजरात में व्यवसाय करने वाले जोधपुर के राकेश धारीवाल, बाड़मेर के विमल बोथरा और डीसा निवासी भरत भाई कोठारी अपने दो अन्य दोस्तों अरविंद व पूरा भाई के साथ मांडवला जहाज मंदिर में दर्शन करने आ रहे थे। सुबह करीब 11 बजे धानपुरा गांव की सरहद में सडक़ पर अचानक एक श्वान सामने आ गया। चालक ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहा। कार की रफ्तार अधिक होने से अनियंत्रित होने के बाद सडक़ के किनारे पेड़ से जा टकराई। टक्कर के साथ ही कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में राकेश भाई (४०) पुत्र अशोक भाई धारीवाल निवासी जोधपुर हाल डीसा, विमल बोथरा (४५) पुत्र केवलचंद जैन निवासी बाड़मेर हाल डीसा व भरत भाई (57) पुत्र अमृत भाई कोठारी निवासी डीसा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
चीख पुकार के बीच सहयोग को जुटे हाथ
हादसे की जानकारी मिलने के बाद आस पास से ग्रामीण और जालोर शहर से भी लोग मौके पर पहुंचे। जिस पर मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को कार से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। जबकि अरविंद व पूरा भाई के साथ चालक घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल अरविंद व पूरा भाई को इलाज के लिए डीसा ले जाया गया।
मृतक भरत भाई प्रधानमंत्री के हाथों को चुके हैं सम्मानित
मृतक भरत भाई कोठारी जीव दया के क्षेत्र में भी सक्रिय रहे। विशेष तौर पर गो संरक्षण के लिए इनका कार्य सकारात्मक रहा और इन्होंने गायों से भरे ट्रक भी रुकवाया। इसी सराहनीय कार्य के लिए मेनका गांधी और कुछ समय पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उनका सम्मान भी किया जा चुका है। इधर, इस गंभीर हादसे की जानकारी मिलने के बाद जालोर के राजकीय अस्पताल में सहयोग के लिए जैन समाज से भैरुमल सेठ, कालूराम मेहता, राकेश भंसाली, विकास बोहरा, संजय मेहता, प्रकाश छाजेड़ अस्पताल पहुंचे। वहीं एडीएम सीएल गोयल, पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग और थाना प्रभारी तेजूसिंह भी पहुंचे। भरत भाई द्वारा डीसा में गो संरक्षण के लिए गोशाला भी संचालित की जा रही है और गायों के संरक्षण के लिए वे सक्रिय रहे। शनिवार को ये सभी मांडवला जैन मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे थे, लेकिन इससे पहले ही हादसे में जान गंवानी पड़ी।
हादसे का पर्याय है यह जोन
धानपुर के निकट यह पहला मौका नहीं है। जब हादसा हुआ है। इससे पूर्व भी इसी तरह के गंभीर हादसे हो चुके हैं। यहां पुलिस महकमे के स्टाफ की मोड़ पर गाड़ी पलटने के दौरान गंभीर रूप से घायल होने पर मौत हुई थी। हालांकि यह हादसा इस मोड़ से कुछ आगे हुआ है।
टोल की अनदेखी से विकट हालात
मामले में खास बात यह है कि जिस मार्ग पर हादसा हुआ है वह टोल रोड है। टोल रोड की हालत खस्ता है और इसमें मानकों को भी पूरा नहीं किया गया है। इस मार्ग पर गहरे गड्ढे हंै तो अधिकतर स्थानों पर विकट मोड़ होने पर वहां संकेतक तक नहीं हैं या फिर जो लगे हैं वे भी अब विजिबल नहीं हैं। ये हालात वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बनते हैं और सडक़ हादसे का कारण भी बन रहे हैं।
पीएम के बाद शव ले गए परिजन
हादसे में जान गंवाने के बाद सूचना पर परिजन भी जालोर पहुंचे। यहां पीएम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए गए, जहां से परिजन उन्हें ले गए। व्यापार में भी खास साख थीमृतक राकेश धारीवाल, विमल बोथरा का गुजरात और मारवाड़ में ग्वार गम का व्यापार था। जबकि भरत भाई का गुड़, शक्कर का व्यापार था। तीनों ही अपने कार्य के साथ साथ गो सेवा में सक्रिय थे।

Home / Jalore / तेज रफ्तार में चल रही गाड़ी के आगे आया श्वान, गाड़ी पलटने से जैन समाज के तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो