scriptजैश के 3 आतंकी पकड़े, हथियारों से भरे ट्रक से जा रहे थे कश्मीर | 3 Jaish Terrorist Arrested From Punjab And JK Lakhanpur Border | Patrika News

जैश के 3 आतंकी पकड़े, हथियारों से भरे ट्रक से जा रहे थे कश्मीर

locationजम्मूPublished: Sep 12, 2019 04:58:03 pm

जैश-ए-मोहम्मद ( JEM ) के आतंकी ( Jaish E Mohammed Terrorist ) पंजाब ( Punjab ) और जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) की लखनपुर बॉर्डर ( Lakhanpur Border ) से हथियार ( AK-47 ) ( AK-56 ) लेकर…

Jaish E Mohammed Terrorist

जैश के 3 आतंकी पकड़े, हथियारों से भरे ट्रक से जा रहे थे कश्मीर

(जम्मू): बडी ख़बर जम्मू-कश्मीर के कठुआ से आ रही है। पडोसी राज्य पंजाब की सीमा से लगते हुए कठुआ जिले के लखनपुर इलाके से पुलिस ने तीन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हथियार ले जा रहे ट्रक को रोका और तलाशी ली तो ट्रक में हथियारों के साथ आतंकी पाए गए। इनके पास से…

 

यह हथियार मिले…

पुलिस ने गिरफ्तार आतंकियों के पास से 4 एके -56, और 2 एके -47 राइफल, 6 मैगजीन, 180 जिंदा कारतूस, 11 हजार रूपये बरामद किए है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जो ट्रक नंबर JK13K-2000 बरामद किया है वह गुलशनबाद पुलवामा निवासी सोहेल अहमद लाटू पुत्र जाविद अहमद डार के नाम पर पंजीकृत है।

जैश के 3 आतंकी पकड़े, हथियारों से भरे ट्रक से जा रहे थे कश्मीर

एसएसपी कठुआ श्रीधर पाटिल ने बताया कि सुबह पंजाब से जम्मू-कश्मीर की तरफ आ रहे एक ट्रक को लखनपुर के पास रोका गया जिसकी तलाशी करने पर तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। ट्रक को जब्त कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

 


इन्हें पकड़ा

आतंकियों की पहचान उबेद-उल-इस्लाम निवासी अघलर कंडी, राजपोरा पुलवामा, जहांगीर अहमद पारे निवासी पखेरपोरा चरर शार्द बडगाम और सबील अहमद बाबा निवासी अगलर कंडी राजपोरा पुलवामा के रूप में हुई है। कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीधर पाटिल ने कहा कि आतंकी जश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते है। इनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

 

किराने के सामान की आड़ में हथियार

जैश के 3 आतंकी पकड़े, हथियारों से भरे ट्रक से जा रहे थे कश्मीर

अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने के बाद आतंकी संगठन घाटी का माहौल खराब करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसी को लेकर सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले लाए जा रहे हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक का पीछा किया और ट्रक को बरामद करने में सफलता पाई। किराने के सामान की आड़ में ट्रक से हथियारों को जम्मू कश्मीर पहुंचाया जा रहा था। शुरुआती जानकारी में पता चला है यह ट्रक पंजाब के अमृतसर से श्रीनगर के लिए चला था। बताया जा रहा है कि यह हथियार पंजाब से श्रीनगर ले जाए जा रहे थे।


लश्कर की घाटी दहलाने की साजिश

कुछ दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की साजिश का खुलासा किया था। इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक लश्कर ने सेना के कैंपों पर हमले की साजिश रची है। खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं। खबर है कि लश्कर के निशाने पर सेना के कैंप और मिलिट्री स्टेशन हैं। इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक लश्कर के आतंकी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सेना के बारी ब्रह्ना, सुंजवान और कालू चक कैंप पर हमला कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐसी भी रिपोर्ट्स है कि हमला करने के लिए आतंकियों की शोपियां से जम्मू में घुसने की योजना है।

ट्रेंडिंग वीडियो