scriptपुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया | army killed one terrorist in pulwama | Patrika News
जम्मू

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

हमला तीन आतंकवादियों के एक दल ने किया था, जिनमें से दो आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए…

जम्मूDec 28, 2018 / 06:20 pm

Prateek

army

army

(जम्मू): सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने सुबह अवंतीपोरा के रिंजीपोरा इलाके में सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स की पैट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। सैनिकों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया।


सूत्रों के अनुसार यह हमला तीन आतंकवादियों के एक दल ने किया था, जिनमें से दो आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए। मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादी का शव बरामद किया। उसकी पहचान पुलवामा के कायल गांव के इश्फाक युसूफ वानी के रूप में हुई है। भाग निकले दो आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में सेना, सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने रिंजीपोरा के साथ लगते कई गांवों को भी घेर रखा है। इसी बीच स्थानीय आतंकवादी की मौत की खबर फैलते ही पुलवामा जिले में प्रदर्शन शुरू हो गए। सड़कों पर उतरे स्थानीय लोग सुरक्षाबलों पर पथराव करते दिखे। प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। जिले के कई इलाकों में प्रशासनिक पाबंदिया लगा दी गई हैं।

 

भारी मात्रा में आईईडी बरामद

इससे पहले श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने गुरूवार को एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने सुबह 20 किलोग्राम आईईडी बरामद की जो वुलर झील की तरफ जाने वाले रास्ते पर लगाई गई थी। इसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया।


सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, वुलर से आरागाम की सड़क पर सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की रोड ओपनिंग टीम गश्त कर रही थी। उसे सड़क किनारे कुछ संदिग्ध तार दबे दिखाई दिए। सुरक्षा बलों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम को बुला लिया। तलाशी करने पर बीस किलो की आईईडी को बरामद किया गया। इसे लोहे के एक बाक्स में डेटोनेटर व फ्यूज के साथ जोड़ा गया था। इसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, यदि इस आईईडी में विस्फोट होता तो आसपास का करीब एक किलोमीटर का एरिया प्रभावित होता। हालांकि जहां आईईडी लगाई गई थी वह रिहायशी इलाका नहीं था। इससे संकेत मिलते हैं कि इसका उद्देश्य सिर्फ सुरक्षा बलों को निशाना बनाना था। आईईडी बरामद होने से एक बड़ा हादसा टल गया।

Home / Jammu / पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो