scriptकश्मीर: पोस्टपेड सर्विस शुरू होते ही बढ़ी मुश्किलें, बिना बात किए ही आने लगे बिल के मैसेज | Big Lines For Submit Post Paid Bills In Kashmir | Patrika News
जम्मू

कश्मीर: पोस्टपेड सर्विस शुरू होते ही बढ़ी मुश्किलें, बिना बात किए ही आने लगे बिल के मैसेज

बिल जमा कराने जा रहे उपभोक्ताओं को घंटों कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है वहीं कई उपभोक्ता ऐसे भी हैं जिन्हें…

जम्मूOct 15, 2019 / 09:53 pm

Prateek

कश्मीर: पोस्टपेड सर्विस शुरू होते ही बढ़ी मुश्किलें, बिना बात किए ही आने लगे बिल के मैसेज

कश्मीर: पोस्टपेड सर्विस शुरू होते ही बढ़ी मुश्किलें, बिना बात किए ही आने लगे बिल के मैसेज

(जम्मू): कश्मीर में हालात सामान्य होते देख सरकार ने 70 दिन बाद सोमवार को पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू कर दी। इतने लंबे समय बाद मोबाइल सेवा शुरू होने के बाद अजीब सी स्थिति बन गई है। अब मोबाइल उपभोक्ताओं के पास बिल जमा कराने के मैसेज आने लगे हैं जिससे उनकी चिंता बढ़ गई है।


पोस्टपेड फोन शुरू होते ही उपभोक्ताओं को बकाया बिल जमा कराने के मैसेज भी आना शुरू हो गए हैं। बिल जमा कराने जा रहे उपभोक्ताओं को घंटों कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है वहीं कई उपभोक्ता ऐसे भी हैं जिन्हें इन दो महीनों में मोबाइल सेवा पूरी तरह बंद रहने के बावजूद भारी भरकम बिल आए हैं। इन शिकायतों का समाधान करवाने के लिए भी मोबाइल कंपनियों के काउंटर पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है।


कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल के करीब 40 लाख उपभोक्ता हैं। इसके अलावा प्रीपेड कनेक्शन की बात करें तो इस सेवा का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या भी 25 लाख के करीब है। घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू होने के बाद अब प्रीपैड मोबाइल उपभोक्ता भी अपना कनेक्शन पोस्टपेड में करने के लिए मोबाइल कंपनियों के कार्यालय में पहुंच रहे हैं। इन उपभोक्ताओं की भी अच्छी खासी लाइने लगी हुई हैं। यही नहीं करीब दो महीनों से मोबाइल सेवा से वंचित कई उपभोक्ता तो नया कनेक्शन लेने की इच्छा से भी पहुंचे हुए हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन ने कश्मीर में पोस्टपेड शुरू करने में दो महीने लगा दिए। इस पर भी एसएमएस और इंटरनेट सेवा बंद है। ऐसे में प्रीपेड मोबाइल कब शुरू किए जाएंगे, इसका कोई पता नहीं है। ऐसे में अच्छा है कि वे अपने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड में बदल ले यां नए कनेक्शन ले लें।

Home / Jammu / कश्मीर: पोस्टपेड सर्विस शुरू होते ही बढ़ी मुश्किलें, बिना बात किए ही आने लगे बिल के मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो