script30 लाख के इनामी आतंकी को पकड़ने का अभियान तेज | Campaign to catch 30 lakh prize terrorist intensifies | Patrika News
जम्मू

30 लाख के इनामी आतंकी को पकड़ने का अभियान तेज

2018 में किश्तवाड़ में फिर की थी आतंकी गतिविधियां शुरू

जम्मूJan 05, 2020 / 06:12 pm

Chandra Prakash sain

किश्तवाड़ में सेना ने तबाह किया आतंकी ठिकाना, एक आतंकी गिरफ्तार

किश्तवाड़ में सेना ने तबाह किया आतंकी ठिकाना, एक आतंकी गिरफ्तार

योगेश/ (जम्मू). जम्मू के किश्तवाड़ जिले में सक्रिय हिजबुल आतंकी मोहम्मद आमिन उर्फ जहांगीर सरूरी को दबोचने की कवायत तेज कर दी है। कुछ दिनों पहले ही सुरक्षाबलों ने हिजबुल आतंकी जहांगीर सरूरी के 10 मददगारों को पुलिस ने चिह्नित किया है। इसके बाद से उसकी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस ने तेज किए जा चुके है। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमीत सिंह मेहता ने बताया कि सरूरी को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। करीब डेढ़ वर्ष के अंदर किश्तवाड़ में कई आतंकवादी वारदातें सामने आई हैं। इनकी जांच पुलिस व एनआईए की टीम कर रही है। आए दिन पुलिस की तरफ से किश्तवाड़ के विभिन्न हिस्सों में खोज अभियान और छापे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस किश्तवाड़ में कई दशक से सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जहांगीर सरूरी को पकडऩे का प्रयास कर रही है। सरूरी को 2018 में किश्तवाड़ में दोबारा से आतंकवाद को जीवित करने का जिम्मेदार माना जाता है। जानकारी है कि पिछले वर्ष 23 अक्टूबर 2019 को सरूरी तथा उसके दो सहयोगियों रियाज अहमद उर्फ हजारी व मुदासिर हुसैन पर 30 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। पिछले साल 28 सितंबर 2019 को सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों ओसामा बिन जावेद समेत 3 आतंकियों को मार दिया गया था। ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अनिल परिहार तथा अजित परिहार की एक नवंबर 2018 तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पदाधिकारी चंद्रकांत शर्मा व उनके पीएसओ की 9 अप्रैल 2019 को हत्या कर दी गई थी।
जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

Home / Jammu / 30 लाख के इनामी आतंकी को पकड़ने का अभियान तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो