scriptजम्मू-कश्मीर: पावर ग्रिड पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड,हमले में सीआईएसएफ का जवान शहीद | CISF ASI martyr in jammu-kashmir in a grenade attack | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर: पावर ग्रिड पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड,हमले में सीआईएसएफ का जवान शहीद

शहीद जवान राजेश कुमार राजस्थान के झुंझुनूं के रहने वाले थे…

जम्मूOct 27, 2018 / 06:31 pm

Prateek

martyr

martyr

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया। आतंकियों ने पावर ग्रिड पर ग्रेनेड से हमला किया। हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया।

 

मिली जानकारी के अनुसार बड़गाम जिले के वगूरा ग्रिड स्टेशन में आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। गोलीबारी की घटना में सीआईएसएफ का उप निरीक्षक (एएसआई) राजेश कुमार घायल हो गया। हालांकि घटनास्थल पर मौजूद सर्तक संतरी ने हमला विफल कर दिया। घायल एएसआई राजेश कुमार को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है। शहीद जवान राजेश कुमार राजस्थान के झुंझुनूं के रहने वाले थे।


इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के मैत्रीबुग में आतंकियों ने सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर शुक्रवार दोपहर बाद हमला किया। आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया। सेना ने शहीद तीन जवानों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी। इनमें मिजोरम के नगमसियामलियाना शामिल रहे जो गुरूवार को पुलवामा जिले के त्राल इलाके के लूरगाम में आर्मी कैंप पर हमले में शहीद हुए थे। दूसरे बृजेश कुमार शुक्रवार को सोपोर में मुठभेड़ में शामिल थे। तीसरे शहीद अनंतनाग में पत्थरबाजी में अपनी जान गंवाने वाले राजेंद्र सिंह रहे। बादामीबाग कैंटोंमेंट में आयोजित समारोह में जीओसी चिनार कोर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट, डीजीपी दिलबाग सिंह तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे।

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर: पावर ग्रिड पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड,हमले में सीआईएसएफ का जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो