scriptकांग्रेस नेता के बयान के बाद मचा राजनीतिक तूफान,बोले-कश्मीर में आतंकवाद के नाम पर हो रही बेगुनाहों की हत्या | congress leader controversial statement about army operation in jk | Patrika News
जम्मू

कांग्रेस नेता के बयान के बाद मचा राजनीतिक तूफान,बोले-कश्मीर में आतंकवाद के नाम पर हो रही बेगुनाहों की हत्या

वह यहीं नहीं रुके और हिंदू आतंकवाद का मुद्दा भी छेड़ दिया…

जम्मूDec 27, 2018 / 08:57 pm

Prateek

congress leader

congress leader

(जम्मू): जम्मू में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के पर्यवेक्षक नेता हाजी सगीर खान ने कश्मीर में आतंकवाद पर बात कर के विवाद खड़ा कर दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए हाजी सगीर खान ने कहा की कश्मीर में आतंकवाद के नाम पर बेगुनाहों की हत्या हो रही है और कॉंग्रेस के सरकार आने पर इन मौतों के जिम्मेदार लोगों को कड़ा दंड मिलेगा। ख़ान ने यह भी कह डाला कि हमारी सरकार बनी, तो मारे गए इन बेगुनाह लोगों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपया और सरकारी नौकरी भी मिलेगी, जबकि जेलों में बंद कश्मीर के लोगों को रिहा कर दिया जाएगा। वह यहीं नहीं रुके और हिंदू आतंकवाद का मुद्दा भी छेड़ दिया। हाजी के बयान के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने इस बयान से किनारा करते हुए अगली कार्रवाई तक उन्हें पार्टी से निलंबित करने की घोषणा की।


जम्मू में हाजी सगीर खान अल्पसंख्यक विभाग के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें राहुल गांधी व अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय प्रधान नदीम जावेद ने पर्यवेक्षक बनाकर जम्मू भेजा है। इस दौरान हाजी ने भाजपा पर कश्मीर में लोगों पर जुल्म ढाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कानून बनाकर कत्ल करवाने वाले भाजपा नेताओं को फांसी पर चढ़ाया जाएगा, चाहे वह कितना भी बड़ा नेता हो। उन्होंने कहा कि कश्मीर में फौज को जैसे आदेश दिया जा रहा है, वह वैसे ही काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जो कश्मीर कभी जन्नत था, आज भाजपा के जुल्म के कारण लाशों से पटा है। खान ने आरोप लगाया कि जीतू नाम के फौजी ने आरएसएस की विचारधारा व हिन्दू आतंकवाद से प्रभावित होकर बुलंदशहर में इंस्पेक्टर प्रबोध कुमार की हत्या कर दी थी। पुलिस वहां पर कार्रवाई न करती तो हिंसा कराने में भाजपा सफल हो जाती।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता के बयान से स्पष्ट है कि यह पार्टी आतंकवाद व अलगाववाद की समर्थक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लश्कर, हिज्बुल जैसे आतंकवादी संगठनों की पैरवी कर रही है। वही प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि पार्टी ने हाजी सगीर के जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर गैरजिम्मेदाराना बयान पर उन्हें अगली कार्रवाई तक निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हाजी सगीर पार्टी के नाम पर ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दे सकते हैं। उनका बयान पार्टी की नीति के खिलाफ है। सगीर के बयान से कांग्रेस का कुछ लेना-देना नहीं है। हाईकमान को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। बयानबाजी करने से पहले खान ने पार्टी को विश्वास में नहीं लिया है।

Home / Jammu / कांग्रेस नेता के बयान के बाद मचा राजनीतिक तूफान,बोले-कश्मीर में आतंकवाद के नाम पर हो रही बेगुनाहों की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो