scriptTerrorist Attack In JK: उपराज्यपाल, राजनीतिक दलों ने शोपिंया आतंकी हमले की निंदा की | Jammu and Kashmir: Lieutenant Governor, political parties condemn Shopian terror attackTerrorist Attack In JKJammu and Kashmir: Lieutenant Governor, political parties condemn Shopian terror attack | Patrika News
जम्मू

Terrorist Attack In JK: उपराज्यपाल, राजनीतिक दलों ने शोपिंया आतंकी हमले की निंदा की

Terrorist Attack In JK: उपराज्यपाल ने कहा कि मैं आतंकी हमले और पूर्व सरपंच एजाज अहमद शेख की नृशंस हत्या से गहरे सदमे में हूं। वह एक अनुकरणीय जमीनी स्तर के नेता थे और लोगों के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा।

जम्मूMay 19, 2024 / 08:37 pm

Deendayal Koli

Shopian terror attack

भाजपा के पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद के अंतिम संस्कार के दौरान जुटे रिश्तेदार और स्थानीय लोग।

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने शोपियां जिले के हरपोरा में दोहरे आतंकी हमलों की निंदा की है।
शनिवार शाम हुए इन हमलों में दक्षिण कश्मीर में भाजपा के एक पूर्व सरपंच एजाज शेख अहमद की मौत हो गई और राजस्थान का एक दंपती घायल हो गया। सिन्हा ने शोपियां और पहलगाम में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बल आतंकियों और उन्हें सहायता देने वाले लोगों की तलाश करेंगे। उपराज्यपाल ने कहा कि मैं आतंकी हमले और पूर्व सरपंच एजाज अहमद शेख की नृशंस हत्या से गहरे सदमे में हूं। वह एक अनुकरणीय जमीनी स्तर के नेता थे और लोगों के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार, दोस्तों और उनके प्रशंसकों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में परिवार के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
उन्होंने कहा कि पहलगाम में पर्यटकों पर हुआ जघन्य हमला भी दुखद है। मैंने पहले ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को घायल जोड़े को सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। उपराज्यपाल ने कहा कि सरकार ने आतंकियों और उनके सहयोगियों को कुचलने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी है। मुझे अपने कर्मियों की बहादुरी पर पूरा भरोसा है और इस हमले के अपराधियों को जल्द ही सजा दी जाएगी। हमारे सुरक्षा बल उन तत्वों की भी तलाश करेंगे जो आतंकियों की मदद कर रहे हैं और जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि दक्षिण कश्मीर में पर्यटकों और भाजपा के एक राजनीतिक कार्यकर्ता के खिलाफ दोहरे आतंकी हमलों के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं स्पष्ट रूप से इन घातक हमलों की निंदा करता हूं। एजाज अहमद के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि राजस्थान के जयपुर के तबरेज और फराह पूरी तरह से ठीक हो जाएं।

आतंकी हमला चिंताजनक

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि ये हमले चिंताजनक है, खासकर भारत सरकार की ओर से किए जा रहे सामान्य स्थिति के दावों को ध्यान में रखते हुए। भाजपा जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंदर रैना ने हमले के लिए पाकिस्तानी आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया। रैना ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि कायर पाकिस्तानी आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीर में मानवता का खून किया। शोपियां (कश्मीर) में भाजपा नेता एजाज अहमद शेख साहब की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। दोषियों पर किसी भी कीमत पर कार्रवाई की जाएगी। परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।
डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के नेता गुलाम नबी आजाद ने हिंसा के इन कृत्यों को ‘मानवता के खिलाफ बताया और कहा कि सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।’ उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा कि सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए इसे रोकना चाहिए।

हिंसा कोई समाधान नहीं

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने शोपियां में पूर्व भाजपा सरपंच की हत्या की कड़ी निंदा की और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सज्जाद ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति मिले। अल्लाह उन्हें जन्नत दे।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता एम.वाई. तारिगामी ने शोपियां और अनंतनाग इलाकों में आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हिंसा कोई समाधान नहीं है, बल्कि पीड़ा और अस्थिरता को कायम रखती है।

पूर्व सरपंच के गांव में मातम छाया

उल्लेखनीय है कि शोपियां जिले के हरपोरा में शनिवार शाम अज्ञात आतंकियों ने पूर्व भाजपा सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के यन्नार पहलगाम में राजस्थान के एक दंपती, तबरेज और फराह को गोली मारकर घायल कर दिया गया। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
जम्मू-कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार खत्म होने के कुछ घंटों बाद ये हमले हुए। पूर्व सरपंच के गांव में मातम छा गया है। भाजपा मीडिया सेल (कश्मीर) ने ‘एक्स’ पर अहमद का एक वीडियो साझा किया था जिसमे उन्हें मीडिया को यह कहते हुए दिखाया गया कि वह एक पूर्व पत्थरबाज थे और अपने परिवर्तन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहे थे। उनकी हत्या की व्यापक निंदा हो रही है।

Hindi News/ Jammu / Terrorist Attack In JK: उपराज्यपाल, राजनीतिक दलों ने शोपिंया आतंकी हमले की निंदा की

ट्रेंडिंग वीडियो