scriptजेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का आज कश्मीर बंद | jammu kashmir closure on 24 march 2019 against JKLF ban | Patrika News
जम्मू

जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का आज कश्मीर बंद

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने भी मलिक पर दो केस दर्ज किए हुए हैं…

जम्मूMar 23, 2019 / 11:26 pm

Prateek

(श्रीनगर): हुर्रियत कांफ्रेंस समेत कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ने यासीन मलिक के जम्मू—कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) पर प्रतिबंध लगाने के विरोध मे रविवार को कश्मीर बंद का आहवान किया है। हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार ने कश्मीरियों की आजादी की मांग को दबाने के लिए ही जम्मू—कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर पाबंदी लगाई है। पहले जमात ए इस्लामी पर पाबंदी लगाकर भारत सरकार ने हमारे मजहबी और सामाजिक मामलों पर दखल दिया है। अब हमारे सियासी संगठनों पर, जो शांतिपूर्ण तरीके से कश्मीर और कश्मीरियों के हक के लिए मुहिम चला रहे हैं, रोक पूरी तरह गैर कानूनी और गैर लोकतांत्रिक है।


हुर्रियत कांफ्रेंस ने लोगों से कहा कि वह नई दिल्ली की कश्मीर विरोधी साजिशों को नाकाम बनाने और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म व कश्मीरी संगठनों पर पाबंदी के खिलाफ इतवार को कश्मीर बंद को पूरी तरह कामयाब बनाएं। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 90 के दशक में यासिन मलिक के संगठन जम्मू—कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट पर कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हिंसा, राज्य में आतंकवाद शुरू करने, अलगाववाद के नाम पर हिंसा फैलाने, देश के खिलाफ जहर जम्मू—कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक के खिलाफ टेरर फंडिंग, हिंसा फैलाने, आतंकियों से लिंक रखने के 37 पुलिस केस दर्ज हैं।


सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने भी मलिक पर दो केस दर्ज किए हुए हैं। यह केस वायुसेना के दो लोगों की हत्याओं के आरोप में हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की तरफ से भी लिब्रेशन फ्रंट पर टेरर फंडिंग करने का केस दर्ज है। 1966 में जन्मे यासिन ने 2009 में पाकिस्तानी कलाकार मुशाल हुसैन मलिक से शादी कर ली थी। वह शादी करने के लिए पाकिस्तान गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो