कश्मीर में Coronavirus का कहर, 4 नए पॉजिटिव केस आए सामने

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने इस बात (4 New Coronavirus Positive Cases Found In Kashmir) की (corona virus in jammu and kashmir) पुष्टि करते हुए लोगों से एक बार फिर अपील की कि वे अपनी विदेश यात्रा की बात को प्रशासन न छुपाकर स्वास्थ्य की (corona virus update) जांच करवाएं...

By: Prateek

Updated: 27 Mar 2020, 06:53 PM IST

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से शुक्रवार को कोराेना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। इनमें दो मरीज विदेश से वापस लौटे हैं जबकि दो अन्य दूसरे राज्य में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में भाग लेकर घाटी लौटे हैं। फिलहाल चारों मरीजों को आइसोलेट कर उनकी चिकित्सा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में कुल काेरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। इनमें चार मरीज जम्मू के हैं जबकि 14 मरीज कश्मीर के हैं।

 

जांच ना करवाकर पैदा कर रहे खतरा...

जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने इस बात की पुष्टि करते हुए लोगों से एक बार फिर अपील की कि वे अपनी विदेश यात्रा की बात को प्रशासन न छुपाकर स्वास्थ्य की जांच करवाएं। अपनी जांच न करवाकर वे अपनों के लिए ही खतरा पैदा कर रहे हैं। इससे पहले जम्मू कश्मीर में गत गुरुवार को हैदरपोरा के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद तीन और कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। पीड़ित होने वालों में दो बच्चे शामिल थे जो कश्मीर के ही थे और वे मृतक के संपर्क में थे। जबकि तीसरा मरीज राजौरी का रहने वाला है।

 

जम्मू-कश्मीर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 18 पहुंच गई है। इनमें चार मरीज जम्मू के हैं जबकि 14 मरीज कश्मीर के हैं। शुक्रवार को जो चार मामले पाॅजीटिव पाए गए हैं, ये सभी लोग श्रीनगर से हैं। रोहित कंसल ने बताया कि इनमें शामिल दो लोग पिछले दिनों ईरान से घाटी लौटे थे जबकि दो अन्य दिल्ली में आयोजित एक धार्मिक समारोह में भाग लेकर लौटे हैं। हालांकि इन्हें एहतियात के तौर पर पहले क्वारेंटाइन केंद्र में रखा गया था और इनके सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे। इनकी टेस्ट रिपोर्ट में ये चारो मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। इन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

Corona virus corona virus in india
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned