scriptजितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर से इकलौते मंत्री | Jitendra Singh became state minister in modi government 2019 | Patrika News
जम्मू

जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर से इकलौते मंत्री

पीएम मोदी के पिछले कार्यकाल में जितेंद्र सिंह पीएमओ में राज्यमंत्री थे…

जम्मूMay 30, 2019 / 10:23 pm

Prateek

jitendra singh

jitendra singh

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर की उधमपुर लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने वाले सांसद और पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह को मोदी सरकार में फिर से मंत्री बनाया गया है। गुरुवार शाम को दिल्ली में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जितेंद्र सिंह ने भी केंद्रीय राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ ली। सिंह जम्मू-कश्मीर से इकलौते मंत्री है इससे उनका कद और बढ़ गया है।

पिछली बार भी यहीं से जीतकर आए थे। पीएम मोदी के पिछले कार्यकाल में जितेंद्र सिंह पीएमओ में राज्यमंत्री थे। जम्मू कश्मीर में कुछ ही समय में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसीलिए पार्टी ने चुनावों के समीकरणों को ध्यान में रखते हुए जितेंद्र सिंह को फिर से मंत्रालय में जगह दी है।


2014 में जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद को लगभग 60 हज़ार वोटो के अंतर से हराया था। उन्हें कुल 4,87,369 वोट मिल थे, जबकि आज़ाद को 4,26,393 वोट मिले थे। जितेंद्र सिंह ने इस बार कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह, और भाजपा के बागी नेता चौधरी लाल सिंह की दावेदारी के कारण त्रिकोणीय मुकाबले में फंस गए थे। पर वोटर्स ने उन्हें एक बार फिर मौका दिया। और जिताकर संसद भेज दिया।

Home / Jammu / जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर से इकलौते मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो