scriptश्रीनगर के अस्पताल में घुसा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, जानिए क्या थे इसके खतरनाक मंसूबे | Lashkar-E-Taiba Terrorist Arrested From Hospital | Patrika News
जम्मू

श्रीनगर के अस्पताल में घुसा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, जानिए क्या थे इसके खतरनाक मंसूबे

जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाका निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया।

जम्मूJan 04, 2020 / 06:09 pm

Devkumar Singodiya

अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को दबोचा

अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को दबोचा

जम्मू. श्रीनगर के एक अस्पताल के लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाका निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि डार का संबंध लश्कर-ए-तैयबा संगठन से था।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 2019 में 160 आतंकवादी मारे गए, जबकि 102 गिरफ्तार किए गए। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि अब भी 250 आतंकवादी इलाके में सक्रिय हैं, हालांकि आतंकवाद से जुडऩे वाले युवाओं में कमी आई है।
उन्होंने बताया कि 2018 की तुलना में 2019 में आतंकवादी घटनाओं में 30 फीसदी कमी आई, कम नागरिकों की जान गई तथा कानून व्यवस्था से जुड़ी घटनाओं में 36 फीसद गिरावट आई।


महज 139 युवक आतंकवाद से जुड़े


वर्ष 2018 में ऐसे 218 (स्थानीय) युवक आतंकवादी संगठनों में शामिल हुए थे, जबकि 2019 में 139 युवक इन संगठनों का हिस्सा बने। उन्होंने बताया कि आतंकवाद से जुडऩे के बाद उनकी जिंदगी महज 24 घंटे से लेकर दो-महीने तक रही। बमुश्किल ही कुछ पुराने आतंकवादी बचे हुए हैं, जिनमें जहांगीर सरूरी और रियाज नायिकू शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 2019 में कानून व्यवस्था से जुड़ी 481 घटनाएं हुईं, जबकि 2018 में 625 ऐसी घटनाएं हुई थीं।

Home / Jammu / श्रीनगर के अस्पताल में घुसा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, जानिए क्या थे इसके खतरनाक मंसूबे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो