scriptLockdown 2.0: तस्करों को सताई शराबियों की चिंता, यूं महंगे दाम पर बेच रहे शराब | Lockdown 2.0: How Liquor Smugglers Active In Jammu Kashmir | Patrika News
जम्मू

Lockdown 2.0: तस्करों को सताई शराबियों की चिंता, यूं महंगे दाम पर बेच रहे शराब

Lockdown 2.0: तस्करी रोकने के लिए जम्मू पुलिस ने बरती सख्ती, गाड़ियों की कर रही है जांच…
 

जम्मूApr 29, 2020 / 06:16 pm

Prateek

Lockdown 2.0: तस्करों को सताई शराबियों की चिंता, यूं महंगे दाम पर बेच रहे शराब

Lockdown 2.0: तस्करों को सताई शराबियों की चिंता, यूं महंगे दाम पर बेच रहे शराब

जम्मू: करोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां एक तरफ पूरे देश में लॉक डाउन हैं वहीं दूसरी ओर शराब पीने वाले काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं। इनकी मजबूरी का फायदा उठा कर शराब माफिया सक्रिय हो चला है। बीते 24 घंटे में जम्मू कश्मीर पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया और भारी मात्रा में शराब बरामद की। जम्मू के दोमाना क्षेत्र में पुलिस ने पंजाब से लाई गई देसी व अंग्रेजी शराब की लगभग डेढ़ सौ पेटियां बरामद की जिसे जम्मू शहर में मनमानी दाम पर बेचा जाना था। पुलिस के मुताबिक जरूरी सामान के ट्रकों की आड़ में पंजाब और अन्य राज्यों से तस्कर सक्रिय होकर जम्मू—कश्मीर में अवैध शराब को भेज रहे हैं और मनमाने दाम वसूल कर रहे हैं।


शराब बंदी के चलते लेह पुलिस ने भी एक बड़ी छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध रूप से बिकने वाली शराब के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। बाहरी राज्यों से जरूरी सामान लेकर आ रहे वाहनों में शराब की तस्करी को रोकने के लिए जम्मू पुलिस ने वाहनों की जांच के लिए सख्ती बढ़ा दी है। इसके साथ ही पुलिस की यह कवायद उन लोगों को पकड़ने की भी है जो जरूरी सामान लेकर प्रदेश में आ रहे इन वाहनों में छिप कर जम्मू पहुंच रहे हैं।

 

जम्मू पुलिस ने संभाग के साम्बा और कठुआ जिलों से हाल ही में कुछ ऐसे लोगों को पकड़ा है जो लॉकडाउन के दौरान पड़ोसी राज्यों से जरूरी सामान लेकर आ रहे ट्रकों में छिप कर अपने घर पहुंचे थे। इसके साथ ही तलाशी का यह अभियान जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे और जम्मू पुंछ हाईवे पर भी चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जरूरी सामान लेकर जा रहे वाहनों के दस्तावेजों समेत उन में सवार लोगों की जांच की जा रही है। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई ऐसे नाके लगाए गए हैं जिन में जरूरी वस्तुएं लेकर आ रहे इन वाहनों की जांच होती है।


नगरोटा सब डिवीडन के एसडीपीओ मोहन शर्मा के मुताबिक मौजूदा हालातों में हर वाहन को रोक कर उनकी जांच करना संभव नहीं है। इसलिए पुलिस इन नाकों पर रैंडम चेकिंग कर रही है। इसके साथ ही पुलिस ने ऐसे मामलों को रोकने के लिए अपने इंटेलिजेंस नेटवर्क को भी सक्रिय किया है। उनके मुताबिक पुलिस हर उस शख्स की पहचान पत्र के साथ जांच कर रही है जो शख्स जरूरी सामान लेकर जा रहे इन वाहनों में यात्रा कर रहे हैं।

Home / Jammu / Lockdown 2.0: तस्करों को सताई शराबियों की चिंता, यूं महंगे दाम पर बेच रहे शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो