मिला सातवें वेतन आयोग का लाभ, खिले कर्मचारियों के चेहरे

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कर्मचारियों को भी केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ मिलेगा। केंद्र के इस फैसले के बाद...

जम्मू. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कर्मचारियों को भी केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ मिलेगा। केंद्र के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में भी उत्साह है। इससे जम्मू-कश्मीर के चार लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। उनका कहना है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन को तुरंत कर्मचारियों के हक में यह फैसला करना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों को पूर्व सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया था, लेकिन इसमें संशोधन किया गया था। बहुत से भत्ते ऐसे थे जो कि इन कर्मचारियों को नहीं मिल रहे थे। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित राज्य बनने के साथ ही इन कर्मचारियों को वह सभी लाभ मिलेंगे जो केंद्र के कर्मचारियों को मिलते हैं। मंगलवार को केंद्र सरकार ने सभी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारियाों का लाभ देने की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर सचिवालय कर्मचारी यूनियन के प्रधान रौफ अहमद ने केंद्र सरकार के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि इससे कर्मचारियों को काफी लाभ होगा। पहले कई ऐसे भत्ते थे जो कि कर्मचारियों को नहीं दिए गए थे लेकिन अब सभी भत्ते मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वह पहले भी सरकारों से केंद्र की तर्ज पर ही वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ देने की मांग करते थे लेकिन इसमें संशोधन कर दिया जाता था। अब केंद्र के फैसले से सभी को लाभ होगा।

Nitin Bhal
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned