scriptकश्मीर में मौसम में सुधार, राजमार्ग अभी तक बंद | Weather improves in Kashmir, highway still closed | Patrika News

कश्मीर में मौसम में सुधार, राजमार्ग अभी तक बंद

locationजम्मूPublished: Feb 22, 2024 01:27:44 am

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

आज भी हिमपात और बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और श्रीनगर लेह मार्ग वाहन की आवाजाही के लिए बंद रहे।

कश्मीर में मौसम में सुधार, राजमार्ग अभी तक बंद

कश्मीर में मौसम में सुधार, राजमार्ग अभी तक बंद

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में लगातार तीन दिनों तक हुयी बारिश और हिमपात के बाद बुधवार को मौसम में सुधार देखा गया, लेकिन श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है।

यातायात अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल, श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिये बंद रहा। श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन आज सामान्य रहा। खराब मौसम के कारण मंगलवार को कई उड़ानें रद्द कर दी गईं थी।

पिछले 24 घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश के कारण भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहा है।

यातायात पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “लोगों को मौसम में सुधार होने और सड़कों से बर्फ को हटाने तक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है।”

उन्होंने कहा कि कुपवाड़ा जिले में केरन और माछिल मार्गों, अनंतनाग सिमथान और मुगल रोड को जोड़ने वाली सड़कें भी कल बर्फबारी के कारण वाहन यातायात के लिए बंद रही थी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पटरियों पर बर्फ जमा होने के कारण आज कई ट्रेन सेवाएं बंद रही।

कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर हिमपात हुआ। घाटी में 27 से 29 फरवरी तक अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है।

मौसम विभाग की ओर से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को पिछले दो दिनों ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद यात्रा करने के लिए यातायात पुलिस की सलाह का पालन करने को कहा गया था। रात और दिन के तापमान कई डिग्री की गिरावट के कारण कश्मीर घाटी में ठंड और बढ़ गयी है।

श्रीनगर में मंगलवार देर रात न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम है। श्रीनगर में दिन का तापमान भी पिछले दिन के सामान्य तापमान 10.3 डिग्री से कम 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस, कोकेरनाग में 3.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 1.6 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा में 0.3 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो