scriptएयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज भी हो सकते हैं जान लेवा…? | Air conditioner, TV or refrigerator can also be dangerious...? | Patrika News
जमशेदपुर

एयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज भी हो सकते हैं जान लेवा…?

(Jharkhand News )क्या एयर कंडीनशर, टीवी या फ्रिज भी जानलेवा हो सकते हैं। वैसे तो ये सारे साधन सुविधा के लिए हैं, पर रखरखाव में कमी से ( These instrument may be dangerious ) कई बार हादसा भी हो सकता है। ऐसा ही एक भीषण हादसे में ( Explosion in A.C. injured 6 ) एक घर में एसी में जोरदार विस्फोट होने के बाद आग लग गई। इस हादसे में परिवार के 6 लोग घायल हो गए।

जमशेदपुरJun 01, 2020 / 03:25 pm

Yogendra Yogi

एयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज भी हो सकते हैं जान लेवा...?

एयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज भी हो सकते हैं जान लेवा…?

जमशेदपुर(झारखंड): (Jharkhand News )क्या एयर कंडीनशर, टीवी या फ्रिज भी जानलेवा हो सकते हैं। वैसे तो ये सारे साधन सुविधा के लिए हैं, पर रखरखाव में कमी से ( These instrument may be dangerious ) कई बार हादसा भी हो सकता है। ऐसा ही एक भीषण हादसा ( Explosion in A.C. injured 6 ) हो गया परसूडीह थाना क्षेत्र के बारीगोड़ा स्थित नवरंग पथ इलाके में। यहां एक घर में एसी में जोरदार विस्फोट होने के बाद आग लग गई। इस हादसे में परिवार के 6 लोग घायल हो गए। इनमें पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है। धमाके से घर क्षतिग्रस्त हो गया। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दूर एक किलोमीटर तक सुनाई दी। इससे पूरा इलाका थर्रा उठा।

विस्फोट से इलाके में फैली घबराहट
नवरंग पथ को कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के कारण कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है। यहंा के निवासी केदार सिंह के दो मंजिला घर में रविवार तड़के यह विस्फोट हुआ। टाटा मोटर्स से सेवानिवृत्त केदार सिंह अपने पुत्र संजीत सिंह व संजीत के भांजे के परिवार के साथ घर के दूसरी मंजिल पर रहते हैं, जबकि निचले तल पर किराएदार रहते हैं। घर में तीन एसी हैं। इनमें एक स्प्लिट एसी है। इस स्प्लिट एसी में सुबह अचानक विस्फोट हो गया। धमाके की आवाज सुन कर आस-पास के लोगों में घबराहट फैल गई। इलाके के लोग घरों से बाहर निकल आए।

परिवार के 6 लोग घायल
लोगों ने अनुमान लगाया कि शायद कोई रसोई गैस सिलेंडर फटा है। घटना में संजीत उसकी पत्नी खुशबू देवी, बेटी आयुषी (5), बेटा आर्यन (2), संजीत की मांं पावती देवी संजीत के भांजे की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। संजीत व उसकी पत्नी तथा बच्चों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। पड़ौसियों ने पुलिस के सहयोग से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दो अग्निशमन वाहन ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। पड़ोसी रामजी चौधरी के घर की सीढ़ी की रेलिग भी ध्वस्त हो गई। पड़ोस की महिला को दीवार गिरने से चोट लग गई। विस्फोट के कारणों की जांच पुलिस कर रही है।

Home / Jamshedpur / एयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज भी हो सकते हैं जान लेवा…?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो