scriptकोरोना के कहर ने छीन ली उस बदनसीब की यह आखिरी ख्वाईश भी | Corona's havoc took away this last wish of that fate | Patrika News
जमशेदपुर

कोरोना के कहर ने छीन ली उस बदनसीब की यह आखिरी ख्वाईश भी

(Jharkhand News) हर किसी की ख्वाईश होती है कि कम से कम मरने के बाद उसकी अंतिम यात्रा (Last rituals ) और संस्कार विधिवत तरीके से हों, किन्तु कोरोना के कहर (Havoc of Corona ) ने सबको ऐसी खुशनसीबी भी नहीं बख्शी है। कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत के बाद रविवार को उसका अंतिम संस्कार करने में पहुंची जमशेदपुर पुलिस (Opposed of Police ) पथराव भी कर दिया।

जमशेदपुरJul 05, 2020 / 07:48 pm

Yogendra Yogi

कोरोना के कहर ने छीन ली उस बदनसीब की यह आखिरी ख्वाईश भी

कोरोना के कहर ने छीन ली उस बदनसीब की यह आखिरी ख्वाईश भी

जमशेदपुर(झारखंड): (Jharkhand News) हर किसी की ख्वाईश होती है कि कम से कम मरने के बाद उसकी अंतिम यात्रा (Last rituals ) और संस्कार विधिवत तरीके से हों, किन्तु कोरोना के कहर (Havoc of Corona ) ने सबको ऐसी खुशनसीबी भी नहीं बख्शी है। कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत के बाद रविवार को उसका अंतिम संस्कार करने में पहुंची जमशेदपुर पुलिस (Opposed of Police ) का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। लोगों ने पुलिस दल पर पथराव भी कर दिया, जिसमें एक महिला जवान समेत कई लोग घायल हो गए। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

लोगों का भारी विरोध
कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की शनिवार को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में मृत्यु हो गई थी। रविवार सुबह 9:00 बजे बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीएम की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए भुइयांडीह स्वर्णिका बर्निंग घाट पहुंचे थे। कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हो गए। लोगों ने लोगों ने बखेड़ा कर दिया। लोगों का कहना था कि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है संक्रमण फैला, तो बड़ी आबादी इससे प्रभावित हो सकती है, इसलिए अंतिम संस्कार यहां नहीं होने देंगे।

पुलिस ने करवा दिया दाह संस्कार
संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार का विरोध करने लगे। प्रशासन का कहना था कि बर्निंग घाट में इलेक्ट्रॉनिक बर्निंग की व्यवस्था है। इसलिए वहां अंतिम संस्कार करने पर संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं है। इसके बावजूद वहां मौजूद लोग उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं हुए। कोरोना का संक्रमण फैलने के भय के मद्देनजर स्थानीय लोग शव का अंतिम संस्कार नहीं होने देने पर अड़ गए।

पुलिस मेें रिपोर्ट दर्ज
विरोध के बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने वहीं दाह संस्कार की कार्रवाई शुरु की तो लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों पर भी पथराव कर दिया। इसमें दो महिला पुलिसकर्मी घायल हो गई। स्थिति बिगडऩे लगी, तो पुलिस ने आनन-फानन में लोगों को खदेडऩा शुरू किया। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। लोगों के तीतर-बितर होने के बाद पुलिस की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक का अंतिम संस्कार सुवणर््ारेखा बर्निंंग घाट स्थित इलेक्ट्रिक बर्निंग यार्ड में किया। पथराव करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में एक रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

Home / Jamshedpur / कोरोना के कहर ने छीन ली उस बदनसीब की यह आखिरी ख्वाईश भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो