विधायक के लिए टांग दी टूटी चप्पलें, लिख दिया आपका स्वागत है

(Bihar news ) राजनीति (Polticis is not easy job) करना कोई हसी-मजाक नहीं है। यह उनका काम है जो दिल बड़ा रखते हैं। कारण यह है कि राजनीतिक में ऐसी-ऐसी नौटंकी (Bear drama in polticis) होती हैं, जिसे झेलना हर किसी के बस की (Voters protest MLA in this way ) बात नहीं है। ऐसा ही हुआ जमुई जिले के एक विधायक के साथ। टूटी चप्पलें टांग कर लिखा, स्वागत है।

By: Yogendra Yogi

Published: 14 Sep 2020, 09:02 PM IST

जमुई(बिहार): (Bihar news ) राजनीति (Polticis is not easy job) करना कोई हसी-मजाक नहीं है। यह उनका काम है जो दिल बड़ा रखते हैं। कारण यह है कि राजनीतिक में ऐसी-ऐसी नौटंकी (Bear drama in polticis) होती हैं, जिसे झेलना हर किसी के बस की (Voters protest MLA in this way ) बात नहीं है। ऐसा ही हुआ जमुई जिले के एक विधायक के साथ। बिहार में विधानसभा चुनाव संभावित हैं। ऐसे में नेतागण अभी से ही सक्रिय हैं। गांव-कस्बों के दौरे किए जा रहे हैं। वैसे भले ही पांच साल नहीं फटके हों पर चुनाव सिर पर देख कर मतदाताओं की मान-मनोव्वल की जा रही है। कांग्रेस के एक मौजूदा विधायक के साथ चुनाव के दौरान कुछ ऐसी ही दिलचस्प घटना हुई।

टूटी चप्पलें टांग कर लिखा, स्वागत है
ऐसी ही तस्वीर जमुई जिले के सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र से आई है जहां एक गांव में पीसीसी सड़क का उद्घाटन करने गए स्थानीय कांग्रेस विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी को एक गांव के कुछ युवकों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। गांव के कुछ युवकों ने अपने विधायक के विरोध अलग ही अंदाज में किया। युवकों ने उद्घाटन करने जाने वाले अपने एमएलए का स्वागत में मुख्य सड़क के दोनों किनारों से रस्सी में चप्पल को बांध कर टांग दिया। साथ ही एक पोस्टर भी लगा दिए, जिस पर लिखा था-इसी अंदाज में आपका स्वागत है।

एमएलए से नाराजगी
दरअसल यह मामला जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के मानिकपुर गांव का है जहां स्थानीय सिकंदरा विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी अपने फंड से बनी पीसीसी सड़क का उद्घाटन करने गए थे। लेकिन, उनके स्वागत में गांव के कुछ युवकों ने मुख्य सड़क पर रस्सी के सहारे कई पुराने टूटे हुए चप्पलों को टांग दिया और पोस्टर भी लगा दिया.

नाराज युवको को समझाया
बताया जा रहा है कि गांव के युवक पक्की सड़क की मांग कर रहे थे। युवकों का कहना था कि सड़क पूरी बने, थोड़ी दूर पीसीसी ढलाई कर देने से उनकी समस्या दूर नहीं हो पाएगी। इस मामले में का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि विरोध के इस तरीके से एमएलए बंटी चौधरी कितने खफा है जो गुस्से में उन युवकों को समझाते नजर आ रहे हैं।

छवि खराब करने की कोशिश
इस मामले में विधायक बंटी चौधरी का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं कि उनके स्वागत में ऐसा कुछ किया गया। जहां तक ग्रामीणों की सड़क की मांग है वह बिल्कुल जायज है। इतने वर्षों के बाद भी सड़क नहीं रहने से गांव के लोगों को परेशानी होती है। गांव जाने वाली सड़क का यह हाल है कि पीसीसी सड़क का उद्घाटन करने उस गांव में मैं खुद बाइक से गया था। सड़क बने इसकी पूरी कोशिश मेरे तरफ से हुई है। निविदा की प्रक्रिया जारी है। मेरे विरोधी लोग ऐसा करवा कर मेरी छवि को खराब कर रहे हैं।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned