scriptनवंबर में मिले 4961 पॉजिटिव, सावधान रहें क्योंकि दिसंबर और जनवरी पड़ सकता है भारी | 4961 positive in November careful December and January may be heavy | Patrika News
जांजगीर चंपा

नवंबर में मिले 4961 पॉजिटिव, सावधान रहें क्योंकि दिसंबर और जनवरी पड़ सकता है भारी

कोरोना काल में नवंबर का महीना अच्छा नहीं रहा। 30 दिन में ही लगभग 5 हजार पॉजिटिव सामने आए। वहीं 30 दिन में ही 58 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है।

जांजगीर चंपाDec 03, 2020 / 03:00 pm

Bhawna Chaudhary

2 people die every minute 4 new cases a second from Covid-19 yesterday

2 people die every minute 4 new cases a second from Covid-19 yesterday

जांजगीर-चांपा. कोरोना काल में नवंबर का महीना अच्छा नहीं रहा। 30 दिन में ही लगभग 5 हजार पॉजिटिव सामने आए। वहीं 30 दिन में ही 58 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। जिले में मरीज मिलने का क्रम जारी है। हालांकि अक्टूबर के मुकाबले इस माह कम मरीज मिले हैं, लेकिन अब आपको ज्यादा सावधान रहना होगा क्योंकि दिसंबर व जनवरी में तेज ठंड के आसार हैं, पारा भी 8 डिग्री से कम होगा। ऐसे में वायरस ज्यादा मजबूत रहेगा। ऐसा एक्सपर्ट बता रहे है।

अन्य जिलों में भले ही कोरोना कंट्रोल में है। पहले से कोरोना के मरीज कम मिल रहे हैं। लेकिन जांजगीर-चांपा जिले में अभी भी कोरोना अनकंट्रोल है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। अगस्त-सितंबर के मुकाबले हर रोज दोगुना मरीज मिल रहे हैं। यानी हर रोज औसतन 120 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वृद्धि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि नवंबर के 30 दिनों में ही रिकार्ड 4961 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि अक्टूबर माह में 58 मॉ मरीज मिले थे. इस बार कुछ मरीज मिले, लेकिन संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

मरीज कुल 15 हजार 684 पर पहुंच गए हैं। जिले के कोना-कोना से कोरोना के मरीज निकल रहे है। ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहर में भी कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में कई जिले में कोरोना के मात्र 70 से 80 मरीज मिले हैं। लेकिन यहा ऐसा नहीं है, यहां तो हर रोज 100 से ऊपर ही केस मिल रहे। 120 के करीब रोज मरीज मिल रहे। सात माह से लगातार कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि नवंबर व दिसंबर व जनवरी माह में भी कोरोना जिले में बढ़ने की संभावना है।

इसलिए लोगों को अब सतर्क रहने की आवश्यकता है। थोड़ी सी लापरवाही अपने नहीं तो अपने परिजनों के भारी पड़ सकता है। इसलिए शादी सीजन सर्दी में बाहर निकलने पर विशेष सावधानी की जरूरत है। जिले में कुल 15 हजार 654 संक्रमित मिल चुके है। जबकि वर्तमान में । हजार 725 मरीज एक्टि है।

Home / Janjgir Champa / नवंबर में मिले 4961 पॉजिटिव, सावधान रहें क्योंकि दिसंबर और जनवरी पड़ सकता है भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो