scriptतालाब में 5 फीट लंबे मगरमच्छ को देख लोगों के उड़े होश, ग्रामीणों ने मछली मारने के जाल में पकड़ा | 5 feet long crocodile captured by Locals from pond in Janjgir Champa | Patrika News
जांजगीर चंपा

तालाब में 5 फीट लंबे मगरमच्छ को देख लोगों के उड़े होश, ग्रामीणों ने मछली मारने के जाल में पकड़ा

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले (Crocodile in Janjgir Champa) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां कोटमीसोनार के क्रोकोडायल पार्क के करीब उपरोहित तालाब से 5 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ा गया है।

जांजगीर चंपाAug 10, 2020 / 06:15 pm

Ashish Gupta

janjgir_corodile_news.jpg
जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले (Crocodile in Janjgir Champa) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां कोटमीसोनार के क्रोकोडायल पार्क के करीब उपरोहित तालाब से 5 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ा गया है। तालाब में मगरमच्छ को देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। हालांकि, स्थानीय ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ लिया और क्रोकोडायल पार्क (Crocodile Park in Janjgir) में शिफ्ट कर दिया।
दरअसल, कोटमीसोनार के क्रोकोडायल पार्क (Crocodile Park) के करीब उपरोहित तालाब में सोमवार को उस वक़्त हड़कंप मच गया जब वहां पांच फीट का मगरमच्छ मिला। इस बात की भनक लगते ही ग्रामीणों ने मछली मारने के जाल में मगरमच्छ को बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा। ग्रामीणों ने तालाब में मगरमच्छ मिलने की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को क्रोकोडायल पार्क (Janjgir Crocodile Park) में शिफ्ट किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vhod1
आपको बता दें कि, गांव में बारिश के दिनों में आए दिन गांव की गलियों में व अन्य तालाबों में मगरमच्छ विचरण करते रहते हैं। ग्रामीणों के बीच यह कौतूहल का विषय बना रहता है। पार्क के मगरमच्छ जालीदार घेराव के इर्द-गिर्द बड़ी तादात में अंडे देते हैं। बारिश के दिनों में यही अंडे फूटते हैं और बच्चे आसपास के तालाब सहित नदी-नाले में विचरण करते रहते हैं। जिसे पकड़कर क्रोकोडायल पार्क (Crocodile Park in Janjgir) में शिफ्ट किया जाता है।

Home / Janjgir Champa / तालाब में 5 फीट लंबे मगरमच्छ को देख लोगों के उड़े होश, ग्रामीणों ने मछली मारने के जाल में पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो