scriptएक और किसान झूल गया फांसी के फंदे पर, बबूल के पेड़ पर लटका मिला शव | Chhattisgarh Farmer suicide: Janjgir champa farmer suicide | Patrika News
जांजगीर चंपा

एक और किसान झूल गया फांसी के फंदे पर, बबूल के पेड़ पर लटका मिला शव

Chhattisgarh Farmer Suicide: किसान के फांसी लगाने की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची

जांजगीर चंपाJul 21, 2019 / 03:58 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh Farmer suicide

एक और किसान झूल गया फांसी के फंदे पर, बबूल के पेड़ पर लटका मिला शव

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ में आज एक और किसान पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी (Chhattisgarh Farmer Suicide) जान दे दी। आज सुबह खेत काम करने निकले गांव के लोगों ने जब पेड़ पर उसकी लाश (Farmer dead body) देख तो सन्न रह गए। तत्काल इसकी सूचना उसके बेटों (Janjgir police) को दी। इधर किसान (Chhattisgarh govt) के फांसी लगाने की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

कर्ज से परेशान या फिर और कुछ, अभी सस्पेंश

बम्हनीडीह पुलिस के अनुसार गोंटी राम यादव पिता अमोल यादव (65) की पत्नी की कुछ दिन पहले निधन हो गया था। इसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहता था। बताया जाता है उसके तीन बेटे हैं वे भी अपने पिता की उपेक्षा कर प्रताडि़त करते थे। जिसके चलते वह पूरी तरह से टूट चुका था। वहीं, यह भी बताया जा रह है कि किसान के ऊपर कर्ज का भार था। इन सब वजहों से वह शराब पीने का आदी हो गया था। शनिवार की शाम को वह अपने साथी के साथ शराब पीने गया था, तब तक वह ठीक था। रात को उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई और वह अपने घर से निकल गया।

रात को खेत की ओर गया और बबूल के पेड़ में फांसी लगा लिया। रविवार की सुबह जब किसान खेत की ओर गए तब देखे कि गोंटी राम यादव का शव पेड़ में लटक रहा था। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। मामले की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी।

मौके पर पुलिस पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की और शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया। फिलहाल पुलिस की ओर से वृद्ध की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि बेटों की उपेक्षा व प्रताडऩा की वजह वृद्ध के द्वारा खुदकुशी करना बताया जा रहा है।

…और भी है Chhattisgarh rh Farmers से जुड़ी ढेरों खबरें

Home / Janjgir Champa / एक और किसान झूल गया फांसी के फंदे पर, बबूल के पेड़ पर लटका मिला शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो