scriptनिगम ने पाइप लाइन बिछाने खोदी सड़क, मोहल्ले के लोग एक माह से परेशान | Corporation dug road laying pipeline | Patrika News
जांजगीर चंपा

निगम ने पाइप लाइन बिछाने खोदी सड़क, मोहल्ले के लोग एक माह से परेशान

* जोन कार्यालय में कई बार शिकायत के बाद भी नहीं दिया जा रहा है ध्यान
* मिट्टी न पाटने सड़क से लोगों का चलना हो रहा मुश्किलफोटो

जांजगीर चंपाNov 06, 2019 / 01:33 pm

sandeep upadhyay

निगम ने पाइप लाइन बिछाने खोदी सड़क, मोहल्ले के लोग एक माह से परेशान

निगम ने पाइप लाइन बिछाने खोदी सड़क, मोहल्ले के लोग एक माह से परेशान

रायपुर. नगर निगम की लापरवाह कार्यशैली के चलते पचपेड़ीनाका अंतर्गत सर्वोदय नगर मोहल्ले के लोग खासे परेशान हैं। मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि निगम ने एक महीने यहां पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क को खोदा था। एक माह बीत गए हैं, लेकिन अब तक खोदी गई सड़क को सुधारा नहीं गया है। हालत यह है कि लोगों का यहां से निकलना तक मुश्किल हो गया है। सड़क खुदी होने के चलते लोग यहां गिरकर चोट खा रहे हैं। लोगों का आरोप है कि उन्होंने जोन कार्यालय क्रमांक छह में कई बार शिकायत कर सड़क को सुधारने की मांग की है, लेकिन कोई भी उसे ठीक करने नहीं पहुंचा।
गौरतलब है कि पचपेड़ी नाका के वार्ड 51 रवींद्रनाथ टैगोर वार्ड अंतर्गत अमृत मिशन योजना के तहत चार इंच मोटी पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया गया है। वार्ड के अंतर्गत सर्वोदय नगर मोहल्ले में भी पाइप लाइन बिछाई गई थी। इसके लिए मोहल्ले की सड़कों को खोदा गया था। मोहल्लेवासियों का आरोप है कि निगम अच्छी खासी सड़क को खोद डाला और उसे अब सुधार नहीं रहा है। यहां के निवासी शुभम सोनी का कहना है कि निगम ने 22-23 सितंबर को सड़क को खोदकर पाइप लाइन को बिछाया था। खोदने के समय मोहल्ले के लोगों ने इसका विरोध किया था, तब निगम ने पानी की पाइप लाइन बिछाने की बात कही थी और वादा किया था कि पाइप लाइन पिछते ही वह सड़क को ठीक कर देंगे। वर्तमान में लोगों के घरों में नल कनेक्शन तक बांट दिए गए हैं, लेकिन अब तक सड़क को ठीक नहीं किया गाय है। इससे मोहल्ले के लोगों में खासा रोष देखने को मिल रहा है। जन जाग्रति महिला मंडल ने भी इसे लेकर शिकायत भी की है।
पाइप लाइन टेस्टिंग का बना रहे बहाना
निगम में शिकायत करने पर कहा जा रहा है कि अभी पाइप लाइन की टेस्टिंग नहीं हो पाई है। इससे यदि कुछ खराबी आई तो फिर से सड़क खोदना पड़ेगा। टेस्टिंग का काम पूरा होते ही सड़क को पूरी तरह से सुधार दिया जाएगा।
– नीला धनकर, निवासी सर्वोदय नगर

नहीं हटाया पत्थर और कंक्रीट
सड़क खोदने से काफी मात्रा में पत्थर और कंक्रीट निकला था। उसे हटाने के लिए कहा गया, लेकिन उस ध्यान नहीं दिया गया। इससे मोहल्ले के लोग गिरकर चोट खा रहे हैं। कई बार शिकायत के भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
– गोपी विश्वकर्मा, निवासी सर्वोदय नगर

समस्या देख खाली हाथ लौटे अधिकारी
हमने इस समस्या को लेकर कई बार जोन कार्यालय में शिकायत की थी। इसके बाद एक दिन जोन कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने जल्द सड़क ठीक करने का झूठा वादा किया और चले गए।
-सावित्री सेन, निवासी सर्वोदय नगर

पार्षद ये दे रहा सफाई
इस बारे में जब वार्ड 51 के पार्षद हरेंद्र देवांगन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पाइप लाइन के लिए सड़क खोदे हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं। उसकी मिट्टी को दबने में कुछ समय लगेगा। यदि मिट्टी पाटकर तुरंत सड़क बनाई गई तो वह दबकर खराब हो जाएगी। एक महीने पहले सड़क खोदे जाने वाली बात गलत है।
वर्जन-
मैंने सड़क को सुधाने के लिए निर्देशित किया है। अब तक सड़क क्यों नहीं सुधरी है, इसके लिए संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।

-विनय मिश्रा, कमिश्नर, जोन क्रमांक-6

Home / Janjgir Champa / निगम ने पाइप लाइन बिछाने खोदी सड़क, मोहल्ले के लोग एक माह से परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो