scriptविवादों से घिरी विवादित प्रशिक्षु डीएसपी की आखिरकार हुई छुट्टी, चुन्नू संभालेंगे मुलमुला थाने का प्रभार | Dismissing the disputed trainee DSP Chunnu will take charge now | Patrika News
जांजगीर चंपा

विवादों से घिरी विवादित प्रशिक्षु डीएसपी की आखिरकार हुई छुट्टी, चुन्नू संभालेंगे मुलमुला थाने का प्रभार

एसपी अजय यादव ने आखिरकार विवादास्पद मुलमुला थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला को हटा दिया है।

जांजगीर चंपाNov 10, 2017 / 01:39 pm

Rajkumar Shah

विवादास्पद मुलमुला थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला को हटा दिया

एसपी अजय यादव ने आखिरकार विवादास्पद मुलमुला थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला को हटा दिया है।

जांजगीर-चांपा. एसपी अजय यादव ने आखिरकार विवादास्पद मुलमुला थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला को हटा दिया है। प्रशासनिक फेरबदल करते हुए गुरुवार को एसपी ने यह आदेश जारी किया है। अब मुलामुला थाना प्रभारी का कमान पुलिस लाइन में तैनात चुन्नू तिग्गा को दिया गया है।
इसी तरह मुलमुला थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी रश्मित कौर चावला को जांजगीर एसडीओपी के साथ रहकर कार्य करने की जिम्मेदारी दी गई है।


मुलमुला थाने में तैनात अंशकालीन स्वीपर सूरज टंडन पिटाई मामला आखिरकार मुलमुला थाना प्रभारी क ो महंगा पड़ गया। पिछले पंद्रह दिनों तक मामला गर्माया रहा। इस संबंध में पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई, जो जनचर्चा का विषय बना रहा। यहां तक कि मामला राज्य स्तर तक जा पहुंचा। पुलिस मुख्यालय से भी मामले को लेकर संज्ञान लिया गया और प्रशासनिक दबाव के चलते एसपी अजय यादव को मुलमुला थाना प्रभारी रश्मितकौर चावला को हटाना पड़ा।
गुरुवार को इस आशय का आदेश जारी किया गया। जिसमें मुलमुला थाना प्रभारी रश्मितकौर चावला को एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर के साथ अटेच किया गया है। यानी रश्मितकौर अब जांजगीर में रहकर जितेंद्र चंद्राकर के साथ काम करेंगी। मुलमुला थाना प्रभारी का कमान चुन्नू तिग्गा को दिया गया है। इसी तरह लाइन में पदस्थ आरक्षक एकेश्वर चंद्रा को डभरा, चांपा के आरक्षक लक्ष्मीनारायण चंद्रा को बिर्रा एवं लाइन के कैलाश चंद्रा को डभरा में पदस्थ किया गया है।

यह था मामला– गौरतलब है कि मुलमुला थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला पर आरक्षक श्रीकांत सेंगर के द्वारा थाने में अंशकालीन स्वीपर के रूप में काम कर रहे सूरज टंडन के द्वारा बस स्टैंड में वसूली कराने का आरोप लगा था। मुलमुला थाने में पदस्थ आरक्षक श्रीकांत सेंगर ने 20 अक्टूबर को सूरज टंडन को वसूली की राशि नहीं देने पर जमकर पिटाई कर दी थी। पिटाई के चलते सूरज टंडन ने चूहा मार जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश किया था।
उसे गंभीर अवस्था में पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पामगढ़ में भर्ती कराया गया था। मामला काफी तूल पकड़ लिया था। इस आशय की खबर पत्रिका ने लगातार प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशन के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी। बड़े लंबे दिनों बाद आखिरकार थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला हटाई गई।

विभिन्न संगठनों ने खोला था मोर्चा– दलित युवक सूरज टंडन की थाने में पिटाई को लेकर जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने थाना प्रभारी रश्मित कौर चावला को हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया था। एक ओर पामगढ़ में बहुजन समाज पार्टी ने थाना प्रभारी को हटाने मोर्चा खोला था। वहीं श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में जिले के पत्रकारों ने उसे हटाने के लिए एएसपी पंकज चंद्रा को ज्ञापन सौंपा था। एसपी पर लगातार दबाव बनने के बाद उन्हें हटाना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो