scriptमशीन लर्निंग के थ्रू गंभीर बीमारी को ठीक करने विशेषज्ञों ने दी जानकारी | Experts gave information about correcting critical illness through mac | Patrika News
जांजगीर चंपा

मशीन लर्निंग के थ्रू गंभीर बीमारी को ठीक करने विशेषज्ञों ने दी जानकारी

एनआईटी में मशीन लर्निंग अप्लीकेशन इन सिग्नल एंड इमेज प्रोसेसिंग को लेकर 5 दिवसीय कार्यशाला

जांजगीर चंपाMar 04, 2020 / 11:10 pm

sandeep upadhyay

मशीन लर्निंग के थ्रू गंभीर बीमारी को ठीक करने विशेषज्ञों ने दी जानकारी

मशीन लर्निंग के थ्रू गंभीर बीमारी को ठीक करने विशेषज्ञों ने दी जानकारी

रायपुर. एनआईटी के बायोकैमिकल डिपार्टमेंट द्वारा मशीन लर्निंग अप्लीकेशन इन सिग्नल एंड इमेज प्रोसेसिंग को लेकर 5 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के पहले दिन एम्स रायपुर के रेडियो डायग्नोसिस डिपार्टमेंट के हेड डॉ. नरेंद्र के बोधे ने स्पीच दी। उन्होंने हैदराबाद, नागपुर और कोलकाता आदि राज्यों से आए 25 स्टूडेंट्स को मेडिकल इमेजिंग मोडाइलिटीज पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक मशीन से इमेज कैसे ली जाती है।
कार्यशाला के दूसरे दिन मंगलवार को आईआईटी मद्रास के इक्यूबेशन सेंटर के सीईओ ऑफ एचटीआईसी डॉ. मुत्थु सिंगरम वक्ता के रूप में पहुंचे। उन्होंने मशीन लर्निंग टेक्निक एंड सिग्नल प्रोसेस का इंडस्ट्रियल लाभ के बारे में बताया। इस पांच दिवसीय कार्यशाला के कोआर्डिनेटर एनआईटी बायोकैमिकल डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर बिकेश कुमार सिंह और असि. प्रोफेसर डॉ. नीलम शर्मा निराला हैं। डॉ. बिकेश ने बताया कि इस कार्यशाला की सबसे खास बात यह है कि इसमें आधे दिन लेक्चर और उसके बाद आधे दिन प्रैक्टिकल कराया जा रहा है। इससे छात्रों को प्रैक्टिकल नॉलेज भी मिल रहा है।

Home / Janjgir Champa / मशीन लर्निंग के थ्रू गंभीर बीमारी को ठीक करने विशेषज्ञों ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो