scriptसड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने के लिए लगाया कैंप | Facility Camp opened to create license in Road Safety Week Camp | Patrika News
जांजगीर चंपा

सड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने के लिए लगाया कैंप

Road safety week : लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदकों की ऐसी भीड़ उमड़ रही है कि अधिकारी-कर्मचारियों को संभालना मुश्किल हो गया है

जांजगीर चंपाJan 13, 2020 / 04:21 pm

Deepak Gupta

सड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने खोला गया है सुविधा कैंप

सड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने के लिए लगाया कैंप

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय जांजगीर के पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। यहां जिला परिवहन कार्यालय द्वारा लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए सुविधा कैंप लगाया गया है मगर कैंप में लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदकों की ऐसी भीड़ उमड़ रही है कि अधिकारी-कर्मचारियों को संभालना मुश्किल हो गया है। शिविर के दूसरे दिन ही दोपहर 1 बजे आवेदकों की इतनी अधिक भीड़ हो गई कि केवल आवेदन लिया जा सका। ऑनलाइन फीस की प्रक्रिया कैंप में पूरी नहीं हो पाई।

दरअसल, जिला परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के साथ ही लर्निंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में सुविधा कैंप भी लगाया है। इसके तहत 12 जनवरी से 17 जनवरी तक लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए यहां आवेदन लिए जा रहे हैं। पहले दिन तो स्थिति ठीक रही। करीब 34-40 लोगों के आवेदन जमा हुए। लेकिन दूसरे दिन कैंप में इतनी ज्यादा भीड़ पहुंच गई है कि आवेदन जमा करने के लिए आवेदकों में होड़ मच गई है। तीन-चार सौ से ज्यादा आवेदक पहुंच गए हैं। शायद अधिकारी-कर्मचारियों को भी इसका अंदाजा नहीं था कि इतनी ज्यादा भीड़ आएगी। ऐसे में पहले आवेदन जमा करने आवेदकों में होड़ मच गई है। जिसके चलते लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पूरी करने में कर्मचारियों को समस्या हो रही है। अभी कैंप १७ जनवरी तक और चलेगा। ऐसे में चार दिन और लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

ऑनलाइन फीस की प्रक्रिया बाद में की पूरी
कैंप में मौजूद परिवहन विभाग के अफसरों ने बताया कि काफी ज्यादा भीड़ हो गई है कि अभी आवेदकों से एक-एक कर आवेदन लिए जा रहे हैं। पहले दिन आवेदन के साथ ही ऑनलाइन फीस भी जमा किए गए। आज भीड़ ज्यादा हो गई है ऐसे में आवेदन जमा होने के बाद भी फीस की प्रक्रिया पूरी करेंगे। क्योंकि एक आवेदन के लिए फीस ऑनलाइन करने में 25 से 30 मिनट तक लग जाते हैं।

20-21 को बुलाएंगे टेस्ट के लिए
अफसरों के मुताबिक यहां 17 जनवरी तक लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसके बाद टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को कार्यालय बुलाया जाएगा। जहां टेस्ट के बाद उन्हें लर्निंग लाइसेंस बनाकर दिया जाएगा।

सड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने खोला गया है सुविधा कैंप

Home / Janjgir Champa / सड़क सुरक्षा सप्ताह शिविर में लाइसेंस बनाने के लिए लगाया कैंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो