scriptकोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज | Fear of corona | Patrika News
जांजगीर चंपा

कोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज

Corona Virus: कोरोना वायरस को लेकर केंद्र की एडवायजरी जारी होने के बाद जिले में निजी स्कूल संचालकों द्वारा भी एहतियात बरती जा रही है।

जांजगीर चंपाMar 08, 2020 / 05:32 pm

Vasudev Yadav

कोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज

कोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज

जांजगीर-चांपा. कोरोना को लेकर जहां दिल्ली में प्रायमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। वहीं जिले में कई निजी स्कूल संचालकों द्वारा अभिभावकों के मोबाइल में मैसेज भेज रहे हैं, जिसमें कोरोना से बचाव संबंधी जानकारी दी जा रही है। वहीं छोटे बच्चों को सर्दी-खांसी होने की स्थिति में स्कूल नहीं भेजने की समझाइश भी दी जा रही है।
दूसरी ओर बचाव को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मोबाइल के कॉलरट्यून भी बदल दिए हैं। ऐसे में इन दिनों किसी को मोबाइल पर फोन लगाने पर कोरोना वायरस से बचाव संबंधी संदेश दिए जा रहे हैं। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना से बचाव संबंधी निर्देश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए इस रास्ता अपनाया है। यह बदलाव शनिवार से सभी कॉल पर कर दिया गया है। कॉल करते ही टोन सुनाई दे रही है।
यह भी पढ़ें
कोरोना वायरस: थाईलैंड से लौटे दंपति को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती, मचा हड़कंप

मास्क की बढ़ी डिमांड
कोरोना से बचाव को लेकर मास्क की मांग भी बढ़ गई है। रविवार को जिला अस्पताल में डॉक्टर्स से लेकर हर स्टाफ मास्क में नजर आ रहे थे। इधर दवा दुकानों में भी मास्क की मांग की जा रही है। इधर सोशल मीडिया में कोरोना को लेकर पोस्ट भरे पड़े हैं, जिसमें कई तरह से फर्जी मैसेज भी लगातार पोस्ट किए जा रहे हैं। इसको लेकर केंद्र ने एडवाइजरी भी जारी कर रखी है कि किसी भी ऐसे पोस्ट की सत्यता जाने बगैर आगे पोस्ट न करें। मुर्गे, मछली और बकरे में कोरोना वायरस आने के कई पोस्ट लगातार हो रहे हैं जो असमसंज की स्थिति पैदा कर रहे हैं।

Home / Janjgir Champa / कोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो