scriptपुलिस की छापेमार कार्रवाई में जनरल स्टोर्स से दो लाख रुपए के पटाखे जब्त | Fireworks worth two lakh rupees seized from general stores | Patrika News
जांजगीर चंपा

पुलिस की छापेमार कार्रवाई में जनरल स्टोर्स से दो लाख रुपए के पटाखे जब्त

Action Of Police Department: गुरुवार को शिवरीनारायण के जनरल स्टोर्स में क्षमता से अधिक डंप किए पटाखे को पुलिस ने जब्त किया है।

जांजगीर चंपाOct 25, 2019 / 02:17 pm

Vasudev Yadav

पुलिस की छापेमार कार्रवाई में जनरल स्टोर्स से दो लाख रुपए के पटाखे जब्त

पुलिस की छापेमार कार्रवाई में जनरल स्टोर्स से दो लाख रुपए के पटाखे जब्त

जांजगीर-चांपा. जनरल स्टोर्स की एक दुकान से पुलिस ने दो लाख का पटाखा जब्त किया गया है। दीपावली के लिए पटाखे व्यापारी गोदाम व दुकान में बड़ी मात्रा में पटाखे डंप कर रखे हैं, लेकिन इस बार व्यापारियों को प्रशासन व पुलिस द्वारा खुली छूट दे रखी है।
मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि शिवरीनारायण के यादव जनरल स्टोर्स में भारी मात्रा में पटाखा का भंडारण बिक्री के लिए किया गया है। सूचना पर पुलिस की टीम ने रेड की कार्रवाई की। जहां से क्षमता से अधिक 31 कार्टून में भरे 778 किलो का पटाखा जब्त किया गया। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रुपए बताई जा रही है। शिवरीनारायण निवासी जनरल स्टोर्स के संचालक कार्तिक राम यादव के खिलाफ धारा 9 ख विस्फोटक अधिनियम 1984 के तहत कार्रवाई किया गया।
यह भी पढ़ें
तेज रफ्तार बोलेरो तालाब में घुसी, तीन दोस्तों की बाल-बाल बची जान

बड़े व्यापारियों तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस
जिला मुख्यालय सहित चांपा, अकलतरा, सक्ती व डभरा में बड़े-बड़े पटाखा व्यापारी हंै, जो रिहायशी इलाके में बड़ी मात्रा में क्षमता से अधिक पटाखा का भंडारण कर रखे हुए है। इस बार पुलिस की टीम कार्रवाई करना तो दूर निरीक्षण करने तक नहीं पहुंच पा रही है। इस सीजन में अब तक जिले में मात्र दो कार्रवाई की गई है। वह भी छोटे-छोटे व्यापारियों से किया गया है। बड़े व्यापारियों को खुली छूट दे रखी है।

Home / Janjgir Champa / पुलिस की छापेमार कार्रवाई में जनरल स्टोर्स से दो लाख रुपए के पटाखे जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो