script#Topic Of The Day : करोड़ों का फंड, लेकिन सुविधा से वंचित हैं किसान : दिनेश शर्मा | fund avalavel but farmers are deprived of convenience : dinesh | Patrika News
जांजगीर चंपा

#Topic Of The Day : करोड़ों का फंड, लेकिन सुविधा से वंचित हैं किसान : दिनेश शर्मा

सिंचाई विभाग को 550 करोड़ का फंड जारी इसके बाद भी जिले के अंतिम छोर में बसे कई गांव के किसान पानी को ताक रहा है।

जांजगीर चंपाApr 07, 2018 / 02:38 pm

Shiv Singh

#Topic Of The Day : करोड़ों का फंड, लेकिन सुविधा से वंचित हैं किसान : दिनेश शर्मा
जांजगीर-चांपा. पत्रिका टॉपिक ऑफ द डे में मेहमान के रूप में पहुंचे जांजगीर चांपा जिले के कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि जिले में निरंतर औद्योगिक विकास हो रहा है, लेकिन मानक के मुताबिक संचालन न होने से क्षेत्र में बेरोजगारी, जल समस्या, प्रदूषण सहित कई समस्याओं को सामना जिले की जनता को करना पड़ रहा है।
इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने सिंचाई विभाग को लगभग 550 करोड़ का फंड जारी किया, लेकिन इसके बाद भी जिले के अंतिम छोर में बसे सिंगोल, दुरपा व करमंदी जैसे कई गांव के किसान पानी को ताक रहा है।
यह भी पढ़ें
Breaking : तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी ठोकर, मौत

इस जिले में 267 हेक्टेयर जमीन का रकबा सिंचित है। प्रदेश में सबसे अधिक उपज करने वाले किसान हैं इसके बाद भी शासन इनकी ओर ध्यान नहीं दे रही है। दिनेश शर्मा ने सुनिश्चित फसल बीमा योजना को नकारते हुए कहा कि जब जिले में सुनिश्चित सिंचाई की सुविधा है तो फिर यहां सुनिश्चित फसल बीमा योजना क्यों। साल 2016-17 में फसल बीमा के नाम पर किसानों से 587 करोड़ रुपए वसूल किया गया और मात्र 27 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति राशि दी गई। उन्होंने कहा कि हॉकी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे और उसी की बदौलत मेरे अंदर अनुशासन की भावन जगी। इस दौरान पंचायतों में भी प्रतिनित्व किया।
जिलाध्यक्ष बनने के बाद उनका एक मात्र उद्देश्य है आम जनता की समस्या को शासन से प्रशासन तक पहुंचा कर उनका निराकरण करना। उन्होंने कहा कि उनकी सोच सकारात्मक राजनीति को लेकर है। यदि प्रशासन अच्छा काम करता है तो वह उसके लिए उसकी तारीफ भी करते हैं।

सीएम के लिए हैं कई चेहरे
दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा ने
रमन सिंह को क्या देखकर सीएम बनाया उनकी समझ में नहीं आता है। उन्होंने कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं को मरवा दिया, लेकिन कांग्रेस किसी वक्तिगत चेहरे को लेकर चुनाव नहीं लड़ती बल्कि पार्टी के लिए चुनाव लड़ती है।

अभी राज्य में कांग्रेस के सात-आठ चेहरे हैं, जो कि सीएम बनने के लिए बेदाग और साफ छवि के हैं। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य हैं उन लोगों को दोबारा पार्टी से जोडऩा जो कि कांग्रेस के लिए पहले काफी सक्रिय थे, लेकिन आज पार्टी से दूर होते जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पार्टी चाहे किसी को किसी पद के लिए टिकट दे, लेकिन न सिर्फ उनका बल्कि हर कार्यकर्ता का एक उद्देश्य होना चाहिए कि वह पूरे तन, मन, धन से उसकी जीत को सुनिश्चित करने के लिए काम करे। क्योंकि जब प्रत्याशी जीतेगा तभी पार्टी जीतेगी। उन्होंने इसके लिए सभी लोगों से उन्होंने संकल्प कराने की शुरूआत भी कर दी है।

Home / Janjgir Champa / #Topic Of The Day : करोड़ों का फंड, लेकिन सुविधा से वंचित हैं किसान : दिनेश शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो