scriptकटघोरा के पहले पॉजिटिव युवक के साथ ट्रेन में सफर करने वाले तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने लिया सैंपल | Health department took sample | Patrika News
जांजगीर चंपा

कटघोरा के पहले पॉजिटिव युवक के साथ ट्रेन में सफर करने वाले तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने लिया सैंपल

Coronavirus: अकलतरा और बम्हीडीह में 27-27 रेंडम सैंपल भी लिए गए। इस तरह शनिवार को कुल 59 सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने भेजे।

जांजगीर चंपाApr 26, 2020 / 05:17 pm

Vasudev Yadav

कटघोरा के पहले पॉजिटिव युवक के साथ ट्रेन में सफर करने वाले तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने लिया सैंपल

कटघोरा के पहले पॉजिटिव युवक के साथ ट्रेन में सफर करने वाले तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने लिया सैंपल

जांजगीर-चांपा. कोरबा जिले के कटघोरा में मिले सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ ट्रेन में सफर करने वाले नैला के तीन लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिली। इस पर तीनों लोगों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं कटघोरा से दो लोगों की आने की सूचना भी मिली, लेकिन वे दीपिका से आए थे। उनके भी सैंपल लिए गए। इसी तरह अकलतरा और बम्हीडीह में 27-27 रेंडम सैंपल भी लिए गए। इस तरह शनिवार को कुल 59 सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने भेजे।
सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने बताया कि कटघोरा में सबसे पहले जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला था उसके साथ ट्रेन में सफर करने वाले नैला के तीन लोगों की सूचना हमें मिली। ऐसे में तीनों का सैंपल लेने की कार्रवाई की गई। इसी तरह दो अन्य लोगों के कटघोरा से यहां आने की सूचना मिली थी। वहां टीम पहुंची तो पता चला कि वे कटघोरा से नहीं बल्कि दीपिका से आए हुए थे। ऐसे में उनके भी सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा अकलतरा और बम्हनीडीह में रेंडम सैंपल लेने की कार्रवाई की गई है। दोनों जगहों से टीम द्वारा 27-27 लोगों के सैंपल लिए गए। सभी सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा रहा है।
यह भी पढ़ें
हॉट स्पॉट के कोर और बफर जोन से लिए गए तीन हजार 500 सेंपल की हुई जांच, केस पॉजिटिव नहीं मिलने से दायरा सिमटा

अब तक 283 सैंपल भेजे जा चुके हैं। शुक्रवार तक 80 की रिपोर्ट आई है सभी निगेटिव थी। हालांकि शनिवार को एक भी रिपोर्ट नहीं आई। 203 की रिपोर्ट पेंडिंग हैं। बता दें, रेंडम सैंपल लिए जाने से सैंपलों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह सैंपल अन्य जिलों से भी लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए एम्स, मेडिकल कॉलेज रायपुर भेजे जा रहे हैं। एकाएक सैंपलों की संख्या बढऩे से जांच में समय लग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो