scriptपुलिस कस्टडी में युवक की मौत, रायपुर में भूपेश, नरियरा में अमित बैठे धरने पर | janjgir : In case of death of the young man in police custody organically, led by Amit Jogi blockade | Patrika News
जांजगीर चंपा

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, रायपुर में भूपेश, नरियरा में अमित बैठे धरने पर

शनिवार की शाम पामगढ़ विकासखंड के नरियरा गांव निवासी युवक सतीश नोरगे की मौत के मामले में जमकर बवाल हो गया। सब स्टेशन के विद्युतकर्मियों से विवाद के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था।

जांजगीर चंपाSep 18, 2016 / 02:27 pm

Piyushkant Chaturvedi

led by Amit Jogi blockade

In case of death of the young man in police custody organically, led by Amit Jogi blockade

मरवाही विधायक अमित जोगी पहुंचे नरियरा, स्थिति तनावपूर्ण
जांजगीर-चांपा.शनिवार को मुलमुला थाना क्षेत्र के नरियरा गांव निवासी युवक की मौत के मामले में दूसरे दिन भी बवाल मचा हुआ है। सुबह से ही मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया है। परिजनों की मांग है कि दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। मरवाही विधायक अमित जोगी नरियरा गांव पहुंचे और चक्काजाम में शामिल हुए हैं। कुल मिलाकर माहौल बहुत गरमाया हुआ है। बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है।

रायपुर में भूपेश बघेल बैठा धरने पर
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के मामले में कांग्रेस में भी गुस्सा दिख रहा है। सीएम रमन सिंह से इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल अपनी पूरी टीम के साथ सीएम आवास के सामने धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

young man


शनिवार की शाम पामगढ़ विकासखंड के नरियरा गांव निवासी युवक सतीश नोरगे की मौत के मामले में जमकर बवाल हो गया। सब स्टेशन के विद्युतकर्मियों से विवाद के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था। उसके बाद अस्पताल में उसकी मौत की पुष्टि हुई। परिजनों ने मुलमुला पुलिस पर पिटाई कर हत्या का आरोप लगाया था। इस मामले में कलेक्टर भारती दासन एवं पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने देर रात तक समझाईश देकर साढ़े पांच घंटे तक चले चक्काजाम को समाप्त कराया था।

young man


इस पर भी विवाद की स्थिति बनी हुई है। अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़ा मामला होने की वजह से कई राजनीतिक दल इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गए हैं। मरवाही विधायक अमित जोगी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए हैं।घटना के बाद मुलमुला थानेदार जितेन्द्र सिंह राजपूत को एसपी यादव ने सस्पेंड कर दिया था। ग्रामीणों ने रविवार सुबह से ही चक्काजाम कर थानेदार एवं दोषी कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

जिला अस्पताल में होगा पोस्टमार्टम

मृतक सतीश नोरगे के शव का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल जांजगीर में किए जाने के लिए प्रशासन ने आदेश दिए हैं। यहां विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम करेगी और कैमरे में इसे रिकार्ड किया जाएगा। शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए जगह तय नहीं हो पा रही थी, इसके अलावा क्षेत्र में उठे बवाल और आक्रोश को देखते हुए पीएम जिला अस्पताल में कराने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो