scriptसालों से पकड़ता आ रहा था सांप, पर आज हुआ कुछ ऐसा… जानने के लिए पढि़ए खबर | Janjgir News : Snake was catching for years, but today something happened ... | Patrika News
जांजगीर चंपा

सालों से पकड़ता आ रहा था सांप, पर आज हुआ कुछ ऐसा… जानने के लिए पढि़ए खबर

कोतवाली थानांतर्गत ग्राम पिसौद निवासी रामानुज साहू सालों से संाप पकडऩे
का कार्य करता था, लेकिन जरा सी चूक उसे मौत के मुंह तक ले गई।

जांजगीर चंपाAug 01, 2017 / 12:19 pm

Piyushkant Chaturvedi

Snake was catching for years, but today something

Snake was catching for years, but today something happened … to learn how to read

जांजगीर-चांपा. कोतवाली थानांतर्गत ग्राम पिसौद निवासी रामानुज साहू सालों से संाप पकडऩे का कार्य करता था, लेकिन जरा सी चूक उसे मौत के मुंह तक ले गई।

रामानुज गांव के किसी के भी घर में सांप निकलने पर तंत्र मंत्र व जड़ी बूटी के माध्यम से उसे पकडऩे पहुंचता था। सोमवार शाम भी वह एक जहरीले सांप को पकडऩे पहुंचा था, लेकिन जरा सी चूक से सर्प ने उसे डस लिया और उसकी मौत हो गई।

कोतवाली पुलिस के अनुसार पिसौद निवासी रामानुज साहू पिता लक्ष्मी नारायण साहू (40) गांव में बैगा गुनिया का काम करता था। उसे सर्प पकडऩे में महारथ हासिल थी। जहरी से जहरीला सर्प व मिनटों में पकड़ लेता था। किसी भी घर में चाहे कितना भी जहरीला सर्प हो उसकी पकड़ से बाहर नहीं जाता था। वह कई सर्प को पकड़कर बर्नी में शो पीस बनाकर रखता था। और कई बार तो सर्प पकड़कर उसे जंगल में छोड़ देता था। वह अपने घर में बहुत से सांपों का संकलन भी कर रखा था।

हर रोज की तरह सोमवार की शाम पांच बजे शत्रुहन साहू के घर गौहा डोमी नाम का सर्प निकला। जिसे निकालने के लिए घर के लोग रामानुज को बुलाए। रामानुज शत्रुहन के घर पहुंचा और जहरीले सर्प को पकड़ा। सर्प ने भी अपने तेवर कम नहीं किए और रामानुज के उंगली को डस दिया। उंगली में फैला जहर पूरे शरीर में फैल गया।

रामानुज समझ रहा था कि हर बार तो उसे सर्प डसता था लेकिन वह झाड़ फूंक कर जड़ी बूटी खाकर अपने आप को ठीक कर लेता था, लेकिन इस बार उसकी दाल एक न गली। देखते ही देखते उसके शरीर में जहर फैल गया। उसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने तुरंत उसे एंटी स्नेक बेनम देकर इलाज देना शुरू किया, लेकिन शरीर में जहर अधिक फैल जाने से उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है। मंगलवार की सुबह उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो