Video- इस तरह देते थे वारदात को अंजाम, मौका पाते ही उठा ले जाते थे मोटरसाइकिल, गिरोह पकड़ाया

Shiv Singh

Publish: Sep, 16 2017 05:39:09 (IST)

Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India
Video- इस तरह देते थे वारदात को अंजाम, मौका पाते ही उठा ले जाते थे मोटरसाइकिल, गिरोह पकड़ाया

- पूछताछ में  सिलसिलेवार मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देना किया कबूल

जाजगीर. पुलिस अधीक्षक जांजगीर चाम्पा से जिले में हो रहे मोटरसाइकिल चोरी पर अंकुश लगाने, आरोपियों की पतासाजी के लिए समस्त थाना प्रभारियों के क्राइम ब्रांच प्रभारी को भी निर्देश प्राप्त हुआ था, जिसके पालन में क्राइम ब्रांच प्रभारी द्वारा मुखबिरों को सक्रिय किया गया था कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक बिर्रा में एक मोटरसाइकिल लेकर घूम रहा है जिसकी गतिविधि संदिग्ध लग रहा है। क्राइम ब्रांच प्रभारी द्वारा सूचना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा के कुशल मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर जाकर घेराबंदी कर युवक को पकड़ा गया।


पकड़े गये युवक ने अपना नाम संजू गिरी  जैजैपुर का रहने वाला बताया मोटरसाइकिल के संबंध में पूछताछ करने पर पहले तो वह पुलिस को गुमराह करने लगा किंतु मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर युवक टूट गया और मोटरसाइकिल प्लेटिना को बिर्रा बाज़ार से चोरी करना कबूल किया। पूछताछ में उसके द्वारा सिलसिलेवार मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल किया गया आरोपी के द्वारा 27 जुलाई को 2017 को बिर्रा के ग्रामीण बैंक के पास से एक मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स को चोरी करना काबूल किया है जिसे ग्राम मुक्त के धरम गिरी के पास बिक्री करना बताया गया।

इसी प्रकार सं 2016 में प्लेटिना, पैसन प्रोएसीडी डीलक्स को थाना बिर्रा के अलग अलग क्षेत्रों से चोरी करना कबूल किया। साथ ही एक मोटर सायकल प्लेटिना को पुसौर रायगढ़ के बस स्टेंड के पास चोरी करना कबूल किया, जिसे गांव के मिथलेश गोस्वामी को बिक्री करना बताया पैसन प्रो काला रंग को छिपाकर रखना कबूल किया। चोरी किए मोटर साइकिल को आरोपी के निशानदेही पर आरोपी से व खरीददार से बरामद कर लिया गया है। 15 सितंबर को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम पनोरा (बलौदा) में मुक्त जैजैपुर का युवक रामखिलावन गिरी जो एक माह पूर्व ही चोरी के आरोप में सारंगढ़ जेल से रिहा हुआ था। वह ग्राम पनोरा में मोटरसाइकिल टीवीएस रखा हुआ है।

युवक को पकड़कर पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि साल भर पहले ग्राम आमापाली धरमजयगढ़ भीख मांगने गया था उसी दौरान टीवीएस स्पोट्र्स मोटरसाइकिल को चोरी करना कबूल किया जिसे ग्राम पनोरा केभुवनेश्वर गिरी के पास बिक्री करना बताया। आरोपी के निशानदेही पर उक्त मोटरसाइकिल को भुनेश्वर गिरी से बरामद कर लिया। आरोपी संजू गिरी के द्वारा बताया गया कि एक मोटरसाइकिल जैजैपुर के लव चंद्रा को दिया है, जो फरार है। पकड़े गए आरोपियों में संजू उर्फ बोररु गिरी जैजैपुर, धरम गिरी जैजैपुर, मिथलेश गिरी गोस्वामी जैजैपुर, रामखिलावन, भुनेश्वर गिरी बलौदा शामिल हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned