script#topic of the day- विधानसभा में अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने की जरूरत : दुबे | Need to choose good public representatives in the assembly | Patrika News
जांजगीर चंपा

#topic of the day- विधानसभा में अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने की जरूरत : दुबे

पत्रिका टॉपिक ऑफ द डे

जांजगीर चंपाApr 14, 2018 / 07:37 pm

Shiv Singh

janjgir-champa news in hindi,janjgir news in hindi,

पत्रिका टॉपिक ऑफ द डे

जांजगीर-चांपा. पत्रिका डॉट कॉम द्वारा आयोजित टॉपिक ऑफ द डे कार्यक्रम में शनिवार को पत्रिका कार्यालय में अकलतरा क्षेत्र के सक्रिय जनप्रतिनिधि व भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य सौरभ दुबे मेहमान के रूप में पहुंचे। उन्होंने अकलतरा क्षेत्र की समस्याओं और शासन की योजनाओं का लाभ वहां की जनता को मिल रहा या नहीं इस विषय पर बात रखी।

सौरभ दुबे ने बताया कि अकलतरा क्षेत्र आद्योगिक दृष्टि से भी काफी तरक्की कर रहा है, लेकिन वहां के वर्तमान विधायक की निष्क्रियता के चलते कई ऐसे उद्योग हमारे क्षेत्र से दूसरी जगह चले गए जो यहां होने चाहिए थे।
सौरभ ने बताया कि उन्होंने अभी लोक सुराज के दौरान क्षेत्र के हर एक बूथ का दौरा किया और लोगों की समस्या को समझा और जाना। इस दौरान उन्होंने पाया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार गांव-गांव तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर धन खर्च कर रही है, लेकिन बिचौलियों और प्रशासन की सही कार्यशैली न होने से योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि लोगों को पीएम आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए राशि दी जा रही है,
लेकिन क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की गलत कार्यशैली के चलते गरीब व भोले-भाले ग्रामीण कमीशनखोरी का शिकार हो रहे हैं। सौरभ ने लोगों से पत्रिका के माध्यम से अपील की है कि लोग गलत बहकावे में न आएं।
पीएम आवास योजना का लाभ साल २०२२ तक हर एक गरीब परिवार को मिलेगा। रही बात आगे और पीछे नाम आने की तो जिसका नाम २०११ की सर्वे सूची में है और जिस क्रम में है उसी क्रम में उसका नाम आएगा। इसमें बदलाव कर सकने की ताकत किसी में नहीं है। इसलिए गरीब लोग किसी के बहकावे में न आएं और आगे नाम आने की लालच में उन्हें कमीशन न दें।
सौरभ ने पत्रिका के माध्यम कहा कि लोग खुश रहें और आने वाले विधान सभा चुनाव में भावनाओं की जगह अपने विवेक का इस्तेमाल करें और उसी जनप्रतिनिधि को चुने जो जनता और क्षेत्र की भलाई के बारे में सोचता हो। इससे क्षेत्र की भलाई होने के साथ ही वहां की जनता आगे भी खुश रहेगी।

Home / Janjgir Champa / #topic of the day- विधानसभा में अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने की जरूरत : दुबे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो