scriptचोरी की बिजली से घर रोशन करते पकड़े गए हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ…. | SDO of Housing Board caught lighting the house with stolen electricity | Patrika News
जांजगीर चंपा

चोरी की बिजली से घर रोशन करते पकड़े गए हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ….

विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, विद्युत अधिनियम के तहत की गई बड़ी कार्रवाई

जांजगीर चंपाOct 14, 2019 / 07:17 pm

Vasudev Yadav

चोरी की बिजली से घर रोशन करते पकड़े गए हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ पीके मिश्रा

चोरी की बिजली से घर रोशन करते पकड़े गए हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ….

जांजगीर-चांपा. चोरी की बिजली से घर रोशन करते हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ प्रदीप कुमार मिश्रा विजिलेंस की टीम के हत्थे चढ़ गए। दरअसल, मिश्रा सरकारी आवास में बेजा तौर पर रह रहे हैं और चोरी की बिजली का इस्तेमाल कर रहे। इसकी सूचना मुखबिर ने विजिलेंस टीम को दी थी। सोमवार की दोपहर विजिलेंस की टीम छापेमारी कर चोरी की बिजली इस्तेमाल करते उन्हें पकड़ लिया। विजिलेंस की टीम ने प्रदीप कुमार मिश्रा के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत कार्रवाई कर दी है।
आम लोग तो चोरी की बिजली इस्तेमाल कर ही रहे हैं, लेकिन जब कोई सरकारी अफसर ही बिजली चोरी करते पकड़ा जाए तो यह शर्मसार करने वाली बात है। कुछ इसी तरह का मामला जांजगीर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में सामने आया। ज्ञात हो कि हाउसिंब बोर्ड के एसडीओ प्रदीप कुमार मिश्रा हाउसिंग बोर्ड के खाली पड़े एचआईजी ३० नंबर के मकान में अवैध तरीके से रह रहे हैं। चूंकि मकान में बिजली कनेक्शन नहीं है। उन्हें हेडक्वार्टर में रहना भी जरूरी था। जिसके चलते उन्होंने बिजली नहीं होने से वे चोरी की बिजली कनेक्शन लेकर काम चला रहे थे। जिसकी सूचना मुखबिरों ने विद्युत वितरण कंपनी के विजिलेंस टीम को दी थी। सोमवार को एसडीओपी प्रदीप कुमार मिश्रा घर पर ही थे। इसी दौरान विजिलेंस की टीम उनके घर में दबिश दी और चोरी की बिजली इस्तेमाल करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। मौके पर पंचनामा की कार्रवाई की गई। इसके बाद प्रदीप कुमार मिश्रा के खिलाफ विद्युत अधिनियम २००३ की धारा १३५ के तहत कार्रवाई की गई है।

READ MORE : KSK प्रबंधन अब भी अड़ा, इधर मजदूर संघ भी आज से बैठ गया भूख हड़ताल पर…
नियम विरूद्ध रह रहे मकान में
हाउसिंग बोर्ड में ऐसे भी कई मकान खाली पड़े हैं जिसे किसी ने बुक कराया है लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से लेने से इनकार कर दिया है। ऐसे मकानों में विभागीय अफसर ही अपना डेरा जमा लिया है। कुछ इसी तरह से एसडीओ पीके मिश्रा भी यहां रह रहे थे। दरअसल वे रायपुर से अपडाउन करते हैं, इसके बाद भी वे ३० नंबर के मकान में अवैध कब्जा कर रह रहे हैं।

Home / Janjgir Champa / चोरी की बिजली से घर रोशन करते पकड़े गए हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो