पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत ज्ञानोदय के छात्रों ने ली स्वच्छता की शपथ

#swarnimbharat: छात्र-छात्राओं ने शपथ लेते हुए कहा कि वे आने वाले दिनों में प्लास्टिक मुक्त भारत का निर्माण करेंगे। वहीं अपने स्कूल परिसर व सार्वजनिक स्थानों में साफ -सुथरा रखेंगे। (swarnimbharat abhian in Janjgir-Champa)

जांजगीर-चांपा. पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के बी क्लीन गो ग्रीन यानी सफाई को हां, प्लास्टिक को ना के तहत बम्हनीडीह ब्लाक के गौरव ग्राम अफरीद के ज्ञानोदय शिशु मंदिर के छात्रों को शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर स्कूल परिसर में प्राचार्य शिशपाल कश्यप के नेतृत्व में 300 छात्र-छात्राओं को शपथ ली।

गणतंत्र दिवस की 70 वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में पत्रिका की ओर से 26 जनवरी से स्वर्णिम भारत अभियान का आगाज किया जा रहा है। इसके तहत आमजन से ये आह्वान किया जा रहा है कि इस साल अपने गांव, शहर को 70 घंटे जरूर दें। अपने आसपास की सफाई रखें एवं प्लास्टिक का उपयोग बंद करें। इतना ही नहीं दूसरों को भी प्रोत्साहित करें। इसी कड़ी में गुरुवार को पत्रिका टीम ज्ञानोदय शिशु मंदिर अफरीद स्कूल पहुंचकर यहां के प्रचार्य, शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई।

Read More: पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से जुड़ा निगम का अमला व साहू समाज, स्वच्छता की ली गई शपथ
इस दौरान प्राचार्य शिशपाल कश्यप ने कहा कि पत्रिका का यह अभियान सराहनीय है। पत्रिका के माध्यम से छात्रों में जागरूकता आएगी। उन्होंने स्कूल के प्रत्येक छात्रों से अपील की कि प्रत्येक छात्रों का मौलिक अधिकार व कर्तव्य है कि वे अपने घरों के आसपास को स्वच्छ व सुंदर रखें। प्लास्टि का इस्तेमाल न करें। छात्रों ने भी स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने अपने घरों के आसपास को स्वच्छ व सुंदर रखने की शपथ ली।

इस दौरान गौरीशंकर राठौर, सूर्यकुमार पांडेय, रामनारायण कंवर, लीलाधर गबेल, सुनीता यादव, अल्का पटेल, गिरिजा पांडेय, सुशीला श्रीवास, दिनेश्वरी राठौर, कल्पना राठौर, प्रगति राठौर सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned